कोचिग न पढ़ने पर फेल कराने का आरोप, जमकर हंगामा

सीबीएसई बोर्ड का इंटरमीडिएट का परीक्षा परिणाम शुक्रवार को घोषित किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 12:28 AM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 12:28 AM (IST)
कोचिग न पढ़ने पर फेल कराने  
का आरोप, जमकर हंगामा
कोचिग न पढ़ने पर फेल कराने का आरोप, जमकर हंगामा

संवाद सूत्र,हाथरस: सीबीएसई बोर्ड का इंटरमीडिएट का परीक्षा परिणाम शुक्रवार को घोषित किया गया। सीमेक्स इंटरनेशनल स्कूल के कई विद्यार्थी रिजल्ट में फेल हो गए हैं। शनिवार सुबह विद्यालय पहुंचकर विद्यार्थियों ने जमकर हंगामा काटा। स्कूल के शिक्षकों से कोचिग न पढ़ने पर जबरन फेल कराने का आरोप विद्यार्थियों ने लगाया है।

सीमेक्स इंटरनेशनल स्कूल के 145 विद्यार्थियों ने 12वीं की बोर्ड परीक्षा दी थी। इनमें से 30 छात्र-छात्राओं को एक विषय में फेल दर्शाया गया है। शनिवार की सुबह विद्यार्थी एकत्रित होकर अभिभावकों के साथ विद्यालय पहुंच गए। जहां विद्यार्थियों ने जमकर हंगामा काटते हुए गंभीर आरोप लगाए।

टिवट्र पर की शिकायत

स्कूल की मनमानी करने और विद्यार्थियों को फेल करा दिए जाने का आक्रोश कई छात्रों ने ट्विटर के जरिए जाहिर किया। छात्रों ने स्कूल की शिकायत बोर्ड और अधिकारियों से की है।

इनकी सुनो

सीबीएसई बोर्ड द्वारा दिए गए दिशा निर्देशों के क्रम में ही परीक्षा परिणाम तैयार हुआ है । छात्राओं एवं छात्र के 2020 के परीक्षा परिणाम के सापेक्ष ही परीक्षा परिणाम बोर्ड से घोषित हुआ है। जो विद्यार्थी फेल हो गए हैं, उन्हें फिर से परीक्षा दिलाई जाएगी।

- मुकेश शर्मा, प्रधानाचार्य,सीमेक्स इंटरनेशनल स्कूल,रूहेरी।

बोले विद्यार्थी

स्कूल के अध्यापकों ने हमारे साथ गलत किया है। जो छात्र विद्यालय के शिक्षकों पर कोचिग नहीं पढ़ते, उन्हें कम अंक देकर फेल करा दिया गया है।

उमा, छात्रा

स्कूल के अध्यापकों ने हमारे साथ जानबूझ कर गलत किया है। जब ऊपर से निर्देश थे कि सभी विद्यार्थी पास किए जाएंगे तो हमें एक विषय में क्यों फेल कर दिया गया।

- सोनिया, छात्रा

chat bot
आपका साथी