जिला पंचायत में अनियमितताओं का आरोप, डीएम से शिकायत

नौ सितंबर को प्रस्तावित जिला पंचायत की बैठक का रालोद सपा समर्थित जिला पंचायत सदस्यों ने विरोध करते हुए कमिश्नर और डीएम से मुलाकात कर ज्ञापन दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Sep 2021 04:43 AM (IST) Updated:Tue, 07 Sep 2021 04:43 AM (IST)
जिला पंचायत में अनियमितताओं का आरोप, डीएम से शिकायत
जिला पंचायत में अनियमितताओं का आरोप, डीएम से शिकायत

जासं, हाथरस: नौ सितंबर को प्रस्तावित जिला पंचायत की बैठक का रालोद, सपा समर्थित जिला पंचायत सदस्यों ने विरोध करते हुए कमिश्नर और डीएम से मुलाकात कर ज्ञापन दिया है। कहा है कि जिला पंचायत में अनियमितताएं हो रही हैं। बिना सदस्यों से प्रस्ताव मांगे ही टेंडर हो रहे हैं। समितियां भी नियम विरुद्ध बनाई गई हैं। डीएम ने कहा है कि बताए गए बिदुओं की जांच कराई जाएगी।

रालोद और सपा समर्थित जिला पंचायत सदस्यों में शामिल प्रदीप उर्फ प्रदीप कुमार सिंह, रामेश्वर सिंह, शशि चौधरी, ईशान चौधरी, उम्मेद सिंह, सुरेंद्र सिंह, सुमन यादव, प्रीति ने डीएम रमेश रंजन और फिर कमिश्नर गौरव दयाल से अलीगढ़ कमिश्नरी में मुलाकात कर ज्ञापन दिया। ज्ञापन में कहा गया है कि जिला पंचायत समितियों के गठन में नियमावली का उल्लंघन किया गया है। इसके कारण कोई कार्यवाही जिला पंचायत के जारी एजेंडा में या बैठक में कार्ययोजना पर संभव नहीं है। जिला पंचायत की बैठक में नियम-कानूनों के खिलाफ जाकर कोई प्रस्ताव या संकल्प न तो हो सकता है, न ही इस बारे में कोई अधिकार जिला पंचायत को पारित करने का है। समितियों का गठन नियमानुसार अभी तक नहीं किया गया है। वर्जन

जिला पंचायत के कुछ सदस्य जिला पंचायत के कुछ बिदुओं पर जांच कराने की मांग कराने को लेकर आए थे। दिए गए बिदुओं पर जांच के बाद आवश्यक कार्यवाही की जाएगी।

- रमेश रंजन, डीएम हाथरस। अधिवक्ताओं ने तहसीलदार के खिलाफ किया प्रदर्शन

जासं, हाथरस : पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 24 जनपदों में न्यायालयों में अधिवक्ता हड़ताल पर रहे। हाथरस में डिस्ट्रिक्ट बार, तहसील बार समेत अन्य अधिवक्ता हड़ताल पर रहे। तहसील बार एसोसिएशन के अधिवक्ताओं का आरोप है कि हड़ताल के प्रस्ताव के प्रति तहसीलदार सदर प्रवीण कुमार ने सहयोग नहीं किया। तहसीलदार न्यायालय में पत्रावलियों को सुनने लगे। अधिवक्ताओं ने उनसे अनुरोध भी किया। अधिवक्ताओं ने तहसीलदार पर अभद्रता का आरोप लगाया है। तहसीलदार के खिलाफ सभी अधिवक्ता लामबंद हो गए हैं। इसको लेकर बैठक की जिसमें अधिवक्ताओं ने तहसीलदार के तबादले की मांग की। अधिवक्ताओं ने कहा कि एक प्रतिनिधिमंडल शीघ्र ही मंडलायुक्त अलीगढ़ से मिलकर शिकायत करेगा। बैठक में बार के अध्यक्ष लीलाधर पिप्पल, राजकुमार अग्निहोत्री, ब्रजकांत बाबू, किशन लाल बघेल, शशांक पचौरी, अमित उपाध्याय, प्रमोद गोस्वामी, राजू सिंह, गिरीश चंद्र गौड़, सत्य प्रकाश वर्मा, सीपी सिंह आदि थे।

chat bot
आपका साथी