सामान के अभाव में वर्कशाप में खड़ी हैं रोडवेज की बसें

ब्रेक टायर व साइड मिरर नहीं ठीक करा पा रहा विभाग इन दिनों 77 बसों में से 50 का ही हो पा रहा है संचालन।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 04:21 AM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 04:21 AM (IST)
सामान के अभाव में वर्कशाप में खड़ी हैं रोडवेज की बसें
सामान के अभाव में वर्कशाप में खड़ी हैं रोडवेज की बसें

संवाद सहयोगी, हाथरस : उपकरणों के अभाव में रोडवेज की तमाम बसों की तकनीकी खामियां दुरुस्त नहीं हो पा रही हैं। इसके चलते रोडवेज को जुगाड़ से ही बसें चलानी पड़ रही हैं। इसका खामियाजा रोडवेज बसों के दुर्घटनाग्रस्त होने से भुगतना पड़ रहा है। यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

रोडवेज में बसों की खराब हालत दुरुस्त नहीं हो पा रही है। रोडवेज के बेड़े में करीब 79 बसें हैं। इनमें से सड़कों पर करीब 50 बसें ही चल पा रही हैं। 29 से अधिक बसें खराब पड़ी हुई हैं। इनमें अधिकतर बसों में टायर, ब्रेक, खिड़कियां, सीट आदि खराब हैं। अधिकतर बसें चलते हुए हिचकोले खाती चलती हैं। बस कब और कहां खड़ी हो जाए, कुछ नहीं कहा जा सकता। रास्ते में बसों के खराब हो जाने से सबसे अधिक दिक्कतें यात्रियों को झेलनी पड़ती है। हर बार विभागीय अधिकारी उपकरणों के नहीं मिलने की बात कहकर समस्याओं से पल्ला झाड़ लेते हैं। सोमवार को विभागीय अधिकारियों से बात करने की कोशिश की गई तो फोन ही नहीं उठाया गया। क्षेत्रीय प्रबंधक मो. परवेज खान ने बताया कि आवश्यकता के अनुसार उपकरण संबंधित डिपो को उपलब्ध करा दिए गए हैं। अब जल्द ही बसों में तकनीकी कमियों को दूर करा दिया जाएगा।

दुर्घटनाग्रस्त हो रही बसें : जुगाड़ से चलाई जा रही बसें मुसीबत का कारण बन गई हैं। रविवार को भी हाथरस डिपो की दो बसें दुर्घटनाग्रस्त गईं। इनमें एक बस आगरा के खंदौली पर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। यहां पर एक ट्रक ने बस में टक्कर मार दी। वहीं दूसरी ओर फिरोजाबाद में रोडवेज की बस में टेंपो ने टक्कर मार दी। यह समस्या जुगाड़ से चलाई जा रही बसों के चलते सामने आ रही है।

chat bot
आपका साथी