पीएम-सीएम के चित्र के समक्ष जलाई अखंड ज्योति,अन्न-जल त्यागा

जासं हाथरस लंबे समय से खारे पानी की समस्या से जूझ रहे हसायन ब्लाक के गांव महासिंहपुर मे

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 Jun 2021 12:56 AM (IST) Updated:Sun, 27 Jun 2021 12:56 AM (IST)
पीएम-सीएम के चित्र के समक्ष जलाई  
अखंड ज्योति,अन्न-जल त्यागा
पीएम-सीएम के चित्र के समक्ष जलाई अखंड ज्योति,अन्न-जल त्यागा

जासं, हाथरस : लंबे समय से खारे पानी की समस्या से जूझ रहे हसायन ब्लाक के गांव महासिंहपुर में ग्रामीणों का संघर्ष जारी है। अधिकारियों को जानकारी देने के बाद शनिवार को हसायन ब्लाक के महासिंहपुर के युवा चंद्रपाल सिंह ने अपने घर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के चित्र के आगे बच्चों के साथ अखंड ज्योति जलाई। चंद्रपाल ने अन्न जल का त्याग कर कर दिया है। उनका कहना है कि अगर अधिकारी लिखकर दे देते हैं कि इस तारीख तक शुद्ध पानी मिल जाएगा तभी वह अन्न- जल शुरू कर देंगे।

हसायन ब्लाक महासिंहपुर ग्राम पंचायत में जल स्तर नीचा होने के कारण पानी खारा है। यह समस्या आसपास के दर्जनों गांवों में भी बनी हुई है। गांव के युवा चंद्रपाल सिंह इस समस्या को दूर कराने के लिए लगातार संघर्ष कर रहे हैं। वह कई बार आमरण अनशन पर भी बैठ चुके हैं। कुछ दिनों पहले उनकी बेटी ने प्रधानमंत्री को मार्मिक पत्र लिखा था। अब चंद्रपाल ने अन्न जल त्याग कर अखंड ज्योति शनिवार को जलाई है। चंद्रपाल सिंह ने कहा है कि पिछले साल अगस्त माह में उत्तर-प्रदेश सरकार में मंत्री महेंद्र सिंह के अथक प्रयास के बाद पेयजल योजना को स्वीकृति मिली। 10 महीने बीत जाने के बाद भी प्रशासन की लापरवाही के कारण यह पेयजल योजना पूरी नहीं हो सकी है।

महासिंहपुर में खारे पानी की समस्या के लिए पेयजल योजना मंजूर होने के साथ ठेकेदार ने काम शुरू कर दिया था, मगर ठेकेदार को भुगतान न होने के कारण काम में दिक्कत आ रही है। शासन स्तर से इस संबंध में वार्ता की गई तो बताया गया कि जल्द ठेकेदार का भुगतान कराएंगे ताकि काम गति पकड़ सके।

आरके शर्मा, अधिशासी अभियंता, जल निगम हाथरस।

chat bot
आपका साथी