खाद-बीज की दुकानों पर कृषि विभाग की छापेमारी

छापेमारी के लिए गठित की गई थीं कृषि विभाग की कई टीमें टीमों ने की 55 दुकानों पर चेकिग छह लाइसेंस निलंबित कीं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 01:37 AM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 01:37 AM (IST)
खाद-बीज की दुकानों पर कृषि विभाग की छापेमारी
खाद-बीज की दुकानों पर कृषि विभाग की छापेमारी

जागरण संवाददाता, हाथरस : शासन के निर्देशों के बाद अचानक कृषि विभाग की सक्रियता बढ़ गई है। 15 दिन में दूसरी बार बीज एवं उर्वरकों की दुकानों पर छापेमारी की गई। इस दौरान टीमों ने 55 दुकानों पर चेकिग कर 10 नमूने लिए। निरीक्षण के समय बंद मिलीं छह खाद की दुकानों के लाइसेंस निलंबित कर दिए हैं।

जनपद में जिलाधिकारी के निर्देश के अनुपालन में उर्वरकों की उपलब्धता एवं गुणवत्ता सुनिश्चित करने के उद्देश्य से उर्वरक विक्रेताओं के प्रतिष्ठानों पर तहसील वार नामित संयुक्त टीम के द्वारा छापे की कार्रवाई की गई। उप कृषि निदेशक एचएन सिंह ने तहसील हाथरस, जिला कृषि अधिकारी रामकिशन सिंह ने तहसील सादाबाद, जिला कृषि रक्षा अधिकारी राजेश कुमार ने तहसील सिकन्दराराऊ,भूमि संरक्षण अधिकारी इंद्रसेन नाथ ने तहसील सासनी में छापे की कार्यवाही की। 55 दुकानों से खाद के 10 नमूने लिए गए, जिन्हें जांच के लिए प्रयोगशाला भेज कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। निरीक्षण के समय 06 खाद की दुकानें मां चंद्रावली खाद भंडार, उपाध्याय खाद भंडार, कृष्णा खाद बीज भंडार, भागीरथी खाद भंडार, शिवा खाद भंडार, श्रीराम खाद भंडार-सादाबाद बंद मिलीं जिनके उर्वरक लाइसेंस निलंबित किये गए हैं। कुरसंडा की सीएचसी का विधिवत शुभारंभ कल

संसू, कुरसंडा (सादाबाद) : कुरसंडा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का 30 जुलाई को विधिवत शुभारंभ पंचायती राज मंत्री भूपेंद्र चौधरी करेंगे। शुभारंभ से पूर्व बुधवार को जिला विकास अधिकारी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कुरसंडा का निरीक्षण किया।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र 100 बेड का है। केंद्र के प्रारंभ होने से पूर्व स्वास्थ्य विभाग ने संसाधन पहुंचा दिए हैं। एसीएमओ डा. संतोष कुमार, डा. दानवीर सिंह, आवास विकास हाथरस के अधिशासी अभियंता नवजोत वर्मा, सहायक अभियंता महावीर सिंह, अवर अभियंता ब्रजकिशोर, जिला कार्यक्रम अधिकारी बलवीर वर्मा की मौजूदगी में जिला विकास अधिकारी ने निरीक्षण किया। अभियंता आवास विकास को खामियों को दूर करने के लिए निर्देशित किया। जिला विकास अधिकारी ने एडीओ पंचायत दिनेश सिघल को स्वास्थ्य केंद्र की बाउंड्रीवाल के अंदर तथा बाहर पौधारोपण कराने के निर्देश दिए। ग्राम प्रधान प्रतिनिधि रूपेंद्र सिंह नंबरदार, एडीओ पंचायत दिनेश सिघल, शैलेंद्र सिंह, देवेंद्र मौजूद रहे। प्रभारी मंत्री लाभार्थियों को कल करेंगे लाभान्वित

जासं, हाथरस : प्रभारी मंत्री और सरकार के कैबिनेट मंत्री चौधरी भूपेंद्र सिंह 30 जुलाई को हाथरस आ रहे हैं। यहां वे कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे। जानकारी के अनुसार प्रभारी मंत्री चौधरी भूपेंद्र सिंह ब्लाक सहपऊ और सादाबाद में पौधारोपण के अलावा सरकारी योजनाओं से लाभान्वित करेंगे। प्रभारी मंत्री के आगमन को लेकर प्रशासन की ओर से तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।

chat bot
आपका साथी