एडीओ बोले, 'सचिव ही नहीं सुनते, फिर कैसे कराएं काम'

जिला पंचायत राज अधिकारी की बैठक में सभी एडीओ ने रोया दुखड़ा पंचायतों में चल रहे आडिट में हो रही देरी को लेकर बुलाई थी बैठक।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 01:33 AM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 01:33 AM (IST)
एडीओ बोले, 'सचिव ही नहीं सुनते, फिर कैसे कराएं काम'
एडीओ बोले, 'सचिव ही नहीं सुनते, फिर कैसे कराएं काम'

जागरण संवाददाता, हाथरस : ग्राम पंचायतों में कामकाज रामभरोसे चल रहा है। जूनियर अफसर सीनियर की नहीं सुन रहे हैं। इसके कारण कामकाज प्रभावित हो रहा है। ये दुखड़ा शुक्रवार को जिला पंचायत अधिकारी जीडी जैन द्वारा बुलाई गई बैठक के दौरान कई एडीओ ने रोया। एडीओ ने तो यहां तक कह दिया कि हमें बीडीओ के अधीन कर दिया गया है, क्या ये न्याय संगत है? इस सवाल पर जिला पंचायत अधिकारी खामोशी साधे बैठे रहे।

शुक्रवार की दोपहर करीब एक बजे ग्राम पंचायतों में चल रहे आडिट में हो रही देरी के कारणों की जानकारी के लिए विकास भवन में जिला पंचायत राज अधिकारी जीडी जैन ने जनपद के सभी एडीओ की बैठक बुलाई थी मगर सात एडीओ में से सिर्फ चार एडीओ ही उपस्थित हो सके। बैठक में जिला पंचायत राज अधिकारी ने सभी एडीओ से पूछा कि आखिर ग्राम पंचायतों में हो रही आडिट में देरी क्यों हो रही है? पंचायतों में सचिव आडीटरों को क्यों आवश्यक अभिलेख उपलब्ध नहीं करा पा रहे हैं। इस पर एडीओ सासनी दिनेश सिघल भड़क गए और बोले कि कैसे कराएं काम, सचिव हमारी बात सुनते ही नहीं हैं। इस पर जिला पंचायत राज अधिकारी ने कहा कि ऐसे सचिवों के नाम लिखकर दें, ताकि उनके खिलाफ कार्रवाई की जा सके। इस दौरान पंचायतघरों के अलावा सामुदायिक शौचालयों के निर्माण को लेकर भी समीक्षा की। बैठक में हाथरस एडीओ प्रमोद किशोर, हसायन एडीओ उदय प्रताप सिंह और सिकंदराराऊ एडीओ फूल सिंह मौजूद थे। सरकार की नीतियों के चलते सुरक्षित हुआ व्यापार

संसू, सिकंदराराऊ : राज आयुर्वेदिक परिषद कचौरा में शुक्रवार को भाजपा व्यावसायिक प्रकोष्ठ के जिला संयोजक देवेंद्र सिंह राघव के आवास पर एक बैठक का आयोजन हुआ, जिसमें मुख्य अतिथि प्रदेश उपाध्यक्ष एवं जिला प्रभारी चौधरी देवेंद्र सिंह तथा भाजपा जिलाध्यक्ष गौरव आर्य व जिला महामंत्री हरिशंकर राना उपस्थित रहे। जिला प्रभारी चौधरी ने कहा कि भाजपा सरकार ने व्यापारियों को सुरक्षा देने के साथ व्यापार को बढ़ावा देने वाली नीतियां लागू कर व्यापारी हित में उल्लेखनीय कार्य किया है। सरकार की योजनाओं के चलते ही सम्मान और सुरक्षा के साथ व्यापार करना सुनिश्चित हुआ है। इसमें जिला पंचायत सदस्य सोनू चौहान, संतोष परमार, विनीत चौहान, सचिन गुप्ता, ओमप्रकाश चौहान, राजकुमार पुंढीर उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी