प्रशासन ने अब गोशाला में प्रवेश पर लगाया प्रतिबंध

सासनी की पराग डेयरी में बनी अस्थाई गोशाला में भूख-प्यास से मरते गोवंश की चीख मीडिया से छिपाने के लिए गोशाला में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 04:36 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 04:36 AM (IST)
प्रशासन ने अब गोशाला में प्रवेश पर लगाया प्रतिबंध
प्रशासन ने अब गोशाला में प्रवेश पर लगाया प्रतिबंध

संसू, हाथरस : सासनी की पराग डेयरी में बनी अस्थाई गोशाला में भूख-प्यास से मरते गोवंश की चीख मीडिया से छिपाने के लिए गोशाला में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है।

सरकारी सिस्टम व्यवस्थाएं संवारने में फेल नजर आया तो सोमवार को भी गोशाला में समाज सेवियों ने चारे की व्यवस्था की। प्रशासन गोशाला में चारे पानी की व्यवस्था दुरुस्त होने की दुहाई देता रहा, मगर तड़पते गोवंश की खबर मीडिया तक पहुंची और सच्चाई सबके सामने आई तो प्रशासन को सच पर पर्दा डालने के लिए गोशाला पर एंट्री रोकने के अलावा कोई दूसरा रास्ता नहीं नजर आया। अफसर भी मान रहे हैं कि लापरवाही जरूर हुई है। फिर किसी के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की गई? कौन है मरते गोवंश के लिए जिम्मेदार? इन सवालों का जवाब देने को कोई आगे नहीं आ रहा। एसडीएम राजकुमार यादव का दावा है कि जनपद में सासनी की गोशाला में सबसे अच्छी व्यवस्थाएं हैं, मगर मीडिया लगातार नकारात्मक खबरें दिखा रहा है, इसलिए मीडिया ही नहीं सभी के प्रवेश पर फिलहाल रोक लगा दी गई है। अलबत्ता गोशाला में समाजसेवियों को कोई रोक नहीं है। लगातार समाजसेवी चारे की व्यवस्था करने को पहुंच रहे हैं। इससे वहां की दशा सुधर गई है।

'किसानों पर लाठीचार्ज कराने

वाली सरकार बर्खास्त हो'

संसू, सासनी : हिसार में किसानों पर लाठीचार्ज एवं आंसू गैस के गोले दागे जाने से किसान संगठनों में आक्रोश भड़क उठा है। सोमवार को भाकियू के कार्यकर्ताओं ने भोजगढ़ी चौराहे पर गजेंद्र सिंह की अध्यक्षता में पंचायत कर सरकार विरोधी नारे लगाते हुए प्रदर्शन किया। किसानों ने हरियाणा सरकार को बर्खास्त करने की मांग की। वहीं कार्यकर्ताओं ने चेतावनी दी है कि यदि किसानों की मांग न मानी गई तो देश का किसान मजदूर आंदोलन करने को बाध्य होगा। संचालन चन्द्रशेखर सिंह ने किया। इसमें चौ. मलखान सिंह, राकेश उपाध्याय, एवरन सिंह, भोलू, एदल, रहमान, श्यामवीर, अजेन्द्र सिंह, आशीष, हेमंत, रवेंद्र सिंह, संतोष, चन्द्रप्रकाश, प्यारेलाल, समेन्द्र सिंह, सत्यप्रकाश, राजेश कुमार, राजकुमार पुष्पेनद्र सिह, बिजेन्द्र सिंह, विशम्बर सिंह, देवेन्द्र सिह, डिगम्बर, उमेश चौधरी, सागर सिंह, सत्यदेव पाठक, शकील अहमद, दलवीर सिंह, हरीमोहन, जगवीर सिंह, चरन सिंह, कप्तान सिंह आदि मौजूद रहे।

प्रतिदिन हो रही है सुबह

और शाम विद्युत कटौती

संस, हाथरस : शहर में सुबह व शाम हो रही विद्युत कटौती से लोग परेशान हैं। सुबह सात बजे के बाद व शाम को तीन बजे के बाद बिजली अचानक गुल हो जाती है। भीषण गर्मी के मौसम में बिजली के चले जाने से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। यह समस्या करीब बीस दिन से बनी हुई हैं। देहात क्षेत्र में बिजली की अघोषित कटौती ने लोगों को परेशान कर रखा है। यहां पर सिचाई करने में किसानों को दिक्कतें झेलनी पड़ रही है।

chat bot
आपका साथी