मंडी में बिना मास्क मिले तो होगी कार्रवाई

सब्जी मंडी में फुटकर में फल व सब्जियों की नहीं होगी बिक्री भीड़ लगाने वाले दुकानदारों पर लगाया जाएगा मंडी में जुर्माना।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 04:07 AM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 04:07 AM (IST)
मंडी में बिना मास्क मिले तो होगी कार्रवाई
मंडी में बिना मास्क मिले तो होगी कार्रवाई

संवाद सहयोगी, हाथरस: लाक डाउन में लोगों को राहत देने के लिए सब्जी मंडी को खोला तो गया है मगर इसमें बिना मास्क व सैनिटाइजर के कोई दुकानदार नहीं रहेगा। नियमों की अनदेखी करने वालों के खिलाफ मंडी प्रशासन कार्रवाई करेगा।

अलीगढ़ मार्ग स्थित मंडी समिति में सब्जी मंडी को प्रतिदिन खोला जा रहा है। इसमें लोगों को हरी सब्जियां व फल उपलब्ध कराने के लिए यह निर्णय सरकार ने लिया है। इस मंडी को सुबह 4 बजे से 7 बजे तक खोलने की ही अनुमति दी गई है। ऐसे में दुकानदारों को मास्क व सैनिटाइजर के साथ रहना होगा। फुटकर में फल व सब्जी की बिक्री करने वाले फड़ किसी भी दशा में नहीं लगेंगे। किसी दुकान के सामने भीड़ मिलने पर संबंधित दुकानदार के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। मंडी सचिव यशपाल सिंह ने बताया कि कोविड के नियमों का उल्लंघन करने वालों के साथ सख्ती से निपटा जाएगा। लोगों का अनधिकृत प्रवेश रोकने के लिए दोनों गेटों को बंद करा दिया गया है। मुख्य द्वार से किसान व दुकानदार प्रवेश करेंगे।

अवकाश के दिन में सैनिटाइज किए गए सरकारी कार्यालय

संस, हाथरस : शहर में रविवार को विशेष सफाई अभियान नगर पालिका ने चलाया। इसमें बंद सरकारी कार्यालयों को सैनिटाइज किया गया।

लाकडाउन के चलते शहर में बाजार बंद पड़े हुए हैं। उन्हें नियम व शर्ताें के साथ खोला जा रहा है। नगर पालिका की ओर से इन बाजारों में सफाई व्यवस्था के साथ सैनिटाइज किया गया। कमला बाजार, रामलीला ग्राउंड, घंटाघर, नयागंज, मुरसानगेट सहित सभी बाजारों में दवा का छिड़काव भी कराया गया। इसके साथ मंडी समिति, परिवहन विभाग, कृषि विभाग सहित सरकारी कार्यालय परिसरों को सैनिटाइज किया गया। पालिकाध्यक्ष आशीष शर्मा ने बताया कि अवकाश के दिन में मशीनों से सैनिटाइज कराया गया।

chat bot
आपका साथी