समस्याओं के समाधान में लापरवाही पर की जाएगी कार्रवाई : डीएम

जासंहाथरस संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन मंगलवार को तहसील हाथरस में जिलाधिकारी रमेश रंजन ने समस्याएं सुनीं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 17 Feb 2021 12:06 AM (IST) Updated:Wed, 17 Feb 2021 12:06 AM (IST)
समस्याओं के समाधान में लापरवाही  पर की जाएगी कार्रवाई : डीएम
समस्याओं के समाधान में लापरवाही पर की जाएगी कार्रवाई : डीएम

जासं,हाथरस: संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन मंगलवार को तहसील हाथरस में जिलाधिकारी रमेश रंजन की अध्यक्षता में किया गया। इस दौरान डीएम ने कहा कि समस्याओं के समाधान में लापरवाही पर विभागीय अफसरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

हाथरस तहसील में जिलाधिकारी रमेश रंजन, अपर पुलिस अधीक्षक प्रकाश कुमार, सीओ सिटी रुचि गुप्ता, उपजिलाधिकारी हाथरस प्रेम प्रकाश मीणा तथा जनपद स्तरीय अधिकारियों के साथ तहसील समाधान दिवस में जनसमस्याओं की सुनवाई करके निस्तारण की कार्यवाही को अंजाम दिया। जिलाधिकारी ने सभी विभागीय अधिकारियों को प्राप्त होने वाली शिकायतों का मौके पर जाकर मुआयना करने के पश्चात गुणवत्तापूर्ण ढंग से निस्तारण करने के निर्देश दिए।

फरियादियों ने कोविड के नियमों का पालन किया। जिलाधिकारी ने क्षेत्रीय जनसमस्याओं को गंभीरता से लेकर उनका गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करके पीड़ित लोगों को राहत पहुंचाने के लिए अधिकारियों को कडे़ निर्देश दिए। तहसील हाथरस समाधान दिवस में दर्ज 130 प्रार्थना पत्रों में से नौ प्रार्थना पत्रों का मौके पर ही निस्तारण करके राहत दी गई।

जिलाधिकारी ने जनसमस्याओं के निस्तारण में कोताही न बरतने के लिये अधिकारियों को आगाह किया और कहा कि लापरवाही मिलने पर जिम्मेदार लोगों के विरुद्ध सख्त एक्शन लिया जाएगा। पोर्टल, तहसील समाधान दिवस तथा अन्य माध्यमों से प्राप्त होने वाली शिकायतों का समय एवं गुणवत्ता पूर्ण निस्तारण करने के निर्देश दिए।

इसके अलावा सासनी तहसील में कुल 15 शिकायतों में से तीन शिकायतों, सिकंदराराऊ तहसील में कुल 95 शिकायतों में से तीन शिकायतों, सादाबाद तहसील में कुल 25 शिकायतों में से एक शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया।

इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. बृजेश राठौर, परियोजना निदेशक अश्वनी कुमार मिश्र, जिला कृषि अधिकारी डिपिन कुमार, जिला पूर्ति अधिकारी सुरेंद्र यादव, जिला समाज कल्याण अधिकारी शिव कुमार, एक्सईएन पीडब्ल्यूडी आनंद कुमार, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी बीपी सिंह, जिला उद्यान अधिकारी गमपाल सिंह, जिला कार्यक्रम अधिकारी डी.के. सिंह जनपद स्तरीय अधिकारी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी