लापरवाह सचिव पर होगी कार्रवाई

डीएम ने निलंबित करने के निर्देश दिए सीडीओ को डीएम ने किया सीडीओ के साथ सहपऊ में गोशाला का निरीक्षण सहपऊ के ग्राम उघैना में बन रही 23 एकड़ भूमि पर गोशाला।

JagranThu, 16 Sep 2021 01:00 AM (IST)
लापरवाह सचिव पर होगी कार्रवाई

जागरण संवाददाता, हाथरस: डीएम के बार-बार हिदायत के बाद भी गोशाला के निर्माण में लगातार लापरवाही बरती जा रही है। काम में लापरवाही और प्रगति न होने पर सचिव को निलंबित करने के निर्देश डीएम ने सीडीओ को दिए हैं।

डीएम रमेश रंजन ने मुख्य विकास अधिकारी के साथ विकास खंड सहपऊ के ग्राम पंचायत ऊघैना में 23 एकड़ भूमि पर निर्माणाधीन गोशाला का निरीक्षण किया। गोशाला के निर्माण कार्य में लापरवाही पाये जाने पर जिलाधिकारी ने सचिव रूपेश किशोर को निलंबित करने का निर्देश मुख्य विकास अधिकारी को दिया। जिला विकास अधिकारी अवधेश सिंह को निर्माण कार्य में प्रगति लाने के निर्देश दिए।

डीएम ने मानिकपुर में निर्मित ओवर ब्रिज का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कुछ स्थानों पर पुल क्षतिग्रस्त पाया गया, जिस पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए क्षतिग्रस्त स्थानों की मरम्मत करने के लिए कार्यदायी संस्था को निर्देशित किया। इसके बाद विकास खंड सहपऊ के ग्राम पंचायत कोकना कलां का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जलभराव की समस्या होने पर जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी सादाबाद को टीम लगाकर अतिक्रमण हटाने तथा जलभराव की समस्या का तत्काल समाधान करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यह भी सुनिश्चित करें कि गांव की नालियों के जलभराव की समस्या किसी भी दशा में नहीं रहनी चाहिए। इस अवसर पर उप जिलाधिकारी सादाबाद अंजली गंगवार, जिला विकास अधिकारी अवधेश सिंह यादव, जिला पंचायतराज अधिकारी गोवर्धन दास जैन उपस्थित रहे। आयुष्मान-2.0 आपके द्वार अभियान आज से

जासं, हाथरस : जिले में आपके द्वार आयुष्मान-2.0 अभियान 16 से 30 सितंबर तक चलेगा। शासन से इसके लिए 25639 परिवारों के आयुष्मान (गोल्डन) कार्ड बनाने का लक्ष्य मिला है।

आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना एवं मुख्यमंत्री जन आरोग्य अभियान के लाभार्थियों के आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए आपके द्वार आयुष्मान-2.0 अभियान 16 सितंबर से चलाया जाएगा। अपर मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों और मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को पत्र भेज कर दिशा-निर्देश दिए हैं।

योजना के डीपीसी डा. प्रभात सिंह ने बताया कि इस अभियान के दौरान ऐसे गांव, वार्ड पर फोकस किया जाना है, जिनमें आयुष्मान कार्ड विहीन लाभार्थियों की संख्या अधिक है।

शासन के निर्देशानुसार इस पखवाड़े में आयुष्मान मित्रों तथा जनसेवा केंद्र संचालकों द्वारा कैंप लगाकर निश्शुल्क आयुष्मान कार्ड बनाए जाएंगे।

एसीएमओ डा.मधुर कुमार ने बताया कि चिह्नित गांव, वार्ड में कैंप की निर्धारित तिथि से पूर्व संबंधित आशा कार्यकर्ता द्वारा गांव, वार्ड के लक्षित लाभार्थी परिवारों को कैंप स्थल की जानकारी दी जाएगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.