हाथरस का पहला निजी वैक्सीन सेंटर एबीजी अस्पताल में बनाया

जिले के लोगों के लिए अच्छी खबर है कि अब आसानी के साथ निजी अस्पताल में भी कोविड वैक्सीन का टीकाकरण किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 05:28 AM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 05:28 AM (IST)
हाथरस का पहला निजी वैक्सीन सेंटर एबीजी अस्पताल में बनाया
हाथरस का पहला निजी वैक्सीन सेंटर एबीजी अस्पताल में बनाया

संवाद सहयोगी, हाथरस : जिले के लोगों के लिए अच्छी खबर है कि अब आसानी के साथ निजी अस्पताल में भी कोविड वैक्सीन का टीकाकरण किया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग ने महमूदपुर बरसै पर स्थित एबीजी अस्पताल को वैक्सीन सेंटर बनाया है जोकि एक मात्र पहला निजी अस्पताल होगा। टीकाकरण कराने के लिए 250 रुपये देकर अपना पंजीकरण करा सकते हैं।

अभी तक स्वास्थ्य विभाग के द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर कोविड वैक्सीन का टीकाकरण कराया जा रहा था। अभी तक सरकारी विभागों के कर्मचारियों को टीकाकरण कराने का लाभ दिया जा रहा था, लेकिन अब 250 रुपये खर्च करके निजी अस्पताल में भी कोविड वैक्सीन की एक डोज लगवा सकते हैं। जिले के एबीजी अस्पताल को यह जिम्मेदारी मिली है। स्वास्थ्य विभाग ने अस्पताल को केंद्र बनाया है। 60 साल या इससे अधिक उम्र के बुजुर्गों के अलावा 45 से 59 साल के ऐसे लोग जोकि किसी गंभीर बीमारी से ग्रसित हैं, उन्हें निजी केंद्र पर टीका लगाया जाएगा। जिला अस्पताल में भी यह सुविधा मिलेगी। वहां मुफ्त में टीकाकरण होगा। आधार कार्ड लेकर लोगों को दोनों ही स्थानों पर टीकाकरण के लिए जाना होगा। इनका कहना है

स्वास्थ्य सेवाओं में जनपद को अधिक से अधिक लाभ दे सकें इसके लिए अस्पताल प्रशासन लगातार इसी कोशिश में जुटा है। अब कोविड से बचाव के लिए वैक्सीन आ चुकी है। मात्र 250 रुपये में पंजीकरण कराकर लोग कोविड जैसी घातक बीमारी से बच सकते हैं। पूर्व में ही अस्पताल के स्टाफ को स्वास्थ्य विभाग से प्रशिक्षण दिलाया जा चुका है। स्वास्थ्य विभाग के नियमानुसार टीकाकरण का कार्य कराया जाएगा।

अमित बंसल,डायरेक्टर,एबीजी अस्पताल। रविवार को नहीं आया संक्रमित मरीज

स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगातार सैंपल कोविड 19 के कराए जा रहे हैं। रविवार को 1000 लोगों की कोविड 19 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई। जिले में रविवार को कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा शून्य रहा। जिले में चार केस एक्टिव चल रहे हैं।

chat bot
आपका साथी