8057 लोगों ने लगवाया कोविड-19 का टीका

तेजी के साथ कराया जा रहा कोविड टीकाकरण गुरुवार को 140 स्थानों पर 8057 लोगों के लगाई गई वैक्सीन।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 01:27 AM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 01:27 AM (IST)
8057 लोगों ने लगवाया  कोविड-19 का टीका
8057 लोगों ने लगवाया कोविड-19 का टीका

संवाद सहयोगी, हाथरस : कोरोना वायरस संक्रमण से निपटने के लिए वैक्सीन लगवाना बहुत ही जरूरी है। लगातार कोविड टीकाकरण अभियान रफ्तार पकड़ रहा है। गुरुवार को 140 स्थानों पर 8057 लोगों को टीके लगाए गए।

कोविड वैक्सीन टीकाकरण को लेकर अब सामाजिक संगठन भी आगे आ रहे हैं। लगातार शिविर लगवाकर जिले में टीकाकरण कराया जा रहा है। गुरुवार को टीकाकरण कराने वाले 18 प्लस की संख्या 6151 रही, जबकि 45 प्लस का आंकड़ा 1440 रहा, जिनको प्रथम डोज लगाई गई। 466 लोगों को टीके की दूसरी डोज लगाई गई।

लोगों से की अपील : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ब्रज प्रांत के सोशल मीडिया सह संयोजक विकास शर्मा ने कोरोना से बचाव के लिए टीका लगवाया। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि वे कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन जरूर लगवाएं। विश्व में कहीं पर कोरोना दूसरी और कहीं पर तीसरी स्टेज पर है। भारत में कोरोना की दूसरी वेब है। हमें इससे बचने के लिए कोरोना वैक्सीन जरूर लगवानी है। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता होनी चाहिए, जिसके लिए वैक्सीन लगवाना जरूरी है। स्वयं का बचाव करने से ही हम संक्रमण से बच सकते हैं। हमें अपने आसपास परिवेश में भी लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जागरूक करना होगा।

महिला वार्ड में वातानुकूलित एनआइसीयू व सीसीयू होगी

जासं, हाथरस : जिला अस्पताल के महिला वार्ड की कायाकल्प की जाएगी। गोद लिए जाने के बाद वार्ड में सभी सुविधाओं के लिए नगर पालिका अध्यक्ष आशीष शर्मा ने सीएमओ डॉ. सीएम चतुर्वेदी के साथ मीटिग की। बैठक के बाद पालिकाध्यक्ष ने बताया कि इस कार्य में शासनादेश के अनुरूप प्रतिष्ठित स्वयंसेवी संगठनों, नगर पालिका परिषद व वे स्वयं अपनी ओर से भी आर्थिक सहयोग देंगे। इस वार्ड को इस प्रकार विकसित करेंगे कि उसमें छोटे बच्चों से लेकर 15-16 साल तक के किशोर मरीजों को चिकित्सा लाभ मिल सके। इसमें वातानुकूलित एनआइसीयू व सीसीयू का निर्माण कराया जाएगा। वर्तमान में नगर में कोई भी ऐसी सरकारी संस्था नहीं है, जहां गरीब तबके के बच्चों की चिकित्सा निश्शुल्क हो सके। चेयरमैन ने इसे गोद लिया है।

पालिकाध्यक्ष ने बताया कि कोविड को देखते हुए एक मोबाइल चिकित्सा वाहन को शुरू करने की योजना पर प्रशासनिक अधिकारियों से सहयोग लिया जाएगा। इस अवसर पर डिप्टी सीएमओ डा. आरएन सिंह, मुख्य चिकित्साधीक्षक महिला चिकित्सालय डा. रूपेंद्र, आरआइ कोऑर्डिनेटर डा. पुष्पेंद्र व पालिका के अधिशासी अधिकारी डा. विवेकानंद गंगवार मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी