143 बूथों पर 7025 लोगों को लगे कोरोना के टीके

कोविड-19 से बचाव की चल रही मुहिम में देश ने बड़ी उपलब्धि हासिल की है। देश ने सौ करोड़ टीकाकरण के आंकड़े को पार कर लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 04:18 AM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 04:18 AM (IST)
143 बूथों पर 7025 लोगों को लगे कोरोना के टीके
143 बूथों पर 7025 लोगों को लगे कोरोना के टीके

संवाद सहयोगी, हाथरस : कोविड-19 से बचाव की चल रही मुहिम में देश ने बड़ी उपलब्धि हासिल की है। देश ने सौ करोड़ टीकाकरण के आंकड़े को पार कर लिया है। जनपद में भी कोविड-19 टीकाकरण अभियान तेजी से चलाया जा रहा है। गुरुवार को जनपद के 143 बूथों पर 7025 लोगों का टीकाकरण किया गया।

अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. विजेंद्र सिंह ने देश में सौ करोड़ टीके लगाए जाने पर स्वास्थ्य कर्मियों व फ्रंटलाइन वर्कर्स को बधाई दी। उन्होंने बताया कि जनपद में टीकाकरण अभियान की गति को बनाए रखने के लिए तेजी से टीकाकरण किया जा रहा है। इसके साथ ही लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है। एसीएमओ ने कहा कि लोग टीकाकरण के महत्व को समझ रहे हैं। गुरुवार को जिले के 143 स्थानों पर टीकाकरण हुआ। इन केंद्रों पर 7025 लोगों को कोरोना का टीका लगाकर प्रतिरक्षित किया गया। उन्होंने बताया कि टीकाकरण के लिए पर्याप्त मात्रा में जनपद पर वैक्सीन उपलब्ध है। सभी को आगे आकर वैक्सीन की दोनों डोज लगवानी चाहिए। प्रतिरक्षित व्यक्ति भी कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन करें।

उन्होंने बताया कि जनपद में करीब नौ लाख लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. चंद्रमोहन चतुर्वेदी ने कहा कि हम जल्द से जल्द जनपद के सभी लोगों को प्रतिरक्षित करने की ओर अग्रसर हैं। उन्होंने कहा कि लगातार लोगों को टीकाकरण करवाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। समाज सेवी प्रवीण वाष्र्णेय ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण बेहद आवश्यक है। देश में 100 करोड़ लोगों के टीकाकरण पर प्रधानमंत्री, सरकार, स्वास्थ्य विभाग को बधाई दी। सादाबाद में लगा शिविर

डिफा फाउंडेशन की ओर से बारहवां वैक्सीनेशन शिविर केजीएन आरोग्य चिकित्सालय सुभाष गली में लगाया गया। डिफा फाउंडेशन के चेयरमैन डा.नूर मोहम्मद ने कहा कि शिविर में 60 लोगों को कोविशील्ड और कोवैक्सीन के टीके लगाए गए। इस मौके पर विनय जैसवाल, शौकत अली, डा.कफील बेग, डा.नफीस आदि ने सहयोग दिया।

chat bot
आपका साथी