थानों में रखी 5638 लीटर अवैध शराब कराई नष्ट

आगामी त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के ²ष्टिगत पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर विभिन्न थानों में रखी अवैध देशी व अंग्रेजी शराब अभियान चलाकर नष्ट कराई गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 04:27 AM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 04:27 AM (IST)
थानों में रखी 5638 लीटर अवैध शराब कराई नष्ट
थानों में रखी 5638 लीटर अवैध शराब कराई नष्ट

संवाद सहयोगी, हाथरस : आगामी त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के ²ष्टिगत पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर विभिन्न थानों में रखी अवैध देशी व अंग्रेजी शराब अभियान चलाकर नष्ट कराई गई। जनपद के छह थानों पर अभियान चलाकर पिछले कुछ वर्षों में पकड़ी गई करीब 5638 लीटर अवैध शराब को नष्ट कराया गया।

पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने पंचायत चुनाव को देखते हुए जनपद में न्यायालय से निस्तारित वाद से संबंधित माल को निस्तरण कराने के लिए अभियान चलाने को कहा था। विशेष अभियान के अन्तर्गत जनपद में विभिन्न थानों पर आबकारी अधिनियम के अन्तर्गत पंजीकृत अभियोगों से संबंधित दाखिल माल (अवैध शराब) का न्यायालय से अनुमति लेकर थाना प्रभारियों को उन्हें नष्ट कराने के निर्देश एसपी ने दिए थे। थाना प्रभारी एवं थानों पर नियुक्त हेड मोहर्रिर ने मालखाने से निकलवाकर उचित स्थान पर नियमानुसार नष्ट कराया। एसपी ने शेष रह गए थानों के प्रभारियों को निर्देश दिए हैं कि वे भी जल्द से जल्द अवैध शराब को नष्ट कराकर रिपोर्ट दें।

किस थाने में कितनी शराब कराई नष्ट

थाना सादाबाद, 310 लीटर

थाना हसायन, 837 लीटर

थाना सहपऊ, 600 लीटर

थाना मुरसान, 1157 लीटर

थाना सासनी, 2251 लीटर

थाना सिकंदराराऊ, 483 लीटर

पुलिस ने पांच जुआरी दबोचे

सहपऊ : कोतवाली पुलिस ने शनिवार की देर शाम को पांच जुआरियों को जुआ खेलते दबोच लिया। मानिकपुर चौकी इंचार्ज एसआइ रामनरेश सिंह ने मुखबिर की सूचना पर गांव रसगवां के खेतों से पांच लोगों को दबोचा। पूछताछ करने पर उन्होंने अपना नाम मुकेश कुमार निवासी नारायणपुर बाद थाना सादाबाद, पप्पू निवासी काकोरी थाना चंदपा, सुरेश निवासी मढ़ापिथु, रुस्तम निवासी सल्हैपुर, शाहरुख निवासी चमरपुरा थाना सहपऊ बताया। जामा तलाशी लेने पर पुलिस ने उनके पास से 4300 रुपये एवं एक ताश की गड्डी बरामद की। निजी मुचलका भरवाकर कोतवाली से रिहा कर दिया।

chat bot
आपका साथी