4474 लोगों ने लगवाया कोविड का टीका

कोरोना वायरस संक्रमण से बचने के लिए वैक्सीनेशन पर जोर है। मंगलवार को जिले में 4474 लोगों का टीकाकरण कराया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 04:41 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 04:41 AM (IST)
4474 लोगों ने लगवाया कोविड का टीका
4474 लोगों ने लगवाया कोविड का टीका

संवाद सहयोगी, हाथरस : कोरोना वायरस संक्रमण से बचने के लिए वैक्सीनेशन पर जोर है। मंगलवार को जिले में 4474 लोगों का टीकाकरण कराया गया।

कोरोना की तीसरी लहर आने से पहले अधिकाधिक लोगों का टीकाकरण कराने पर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का जोर है। लगातार टीकाकरण तेज किया जा रहा है। एक जुलाई से राजस्व गांवों में लोगों का टीकाकरण कराया जाएगा। मंगलवार को 18 साल से अधिक आयु वर्ग के 2564 लोगों का टीकाकरण किया गया, जबकि 45 साल से अधिक आयु वर्ग के 1508 लोगों को प्रथम व 402 को दूसरी डोज दी गई। डीआइओ ने बताया कि वैक्सीन की दो डोज लेना बहुत जरूरी है। उन्होंने लोगों से उत्साह के साथ निर्भीक होकर वैक्सीनेशन कराने की अपील की है। कहा है कि सकारात्मक सोच रखें। दो गज की दूरी बनाए रखें। साथ ही मास्क लगाना औ हाथ धोना भी जारी रखें। जल्द से जल्द टीका लगवा लें। टीकाकरण के लिए लगाया शिविर

एसोसिएशन आफ डेमोक्रेटिक ह्यूमन राइट्स के तत्वावधान में लगे वैक्सीनेशन शिविर का उद्घाटन मशहूर गीतकार डा. विष्णु सक्सेना ने किया। उन्होंने कहा कि वैक्सीन लगवा कर भारतवासी कोराना को हरा रहे हैं। भारत की एकजुटता और जागरूकता ही सभी महामारियों का इलाज है। राष्ट्रीय महासचिव प्रवीन वाष्र्णेय ने कहा कि एडीएचआर आम जनमानस की जागरूकता, जान-माल की रक्षा के लिए कार्य कर अपने नैतिक और सामाजिक दायित्वों का निर्वहन कर रही है। वैक्सीनेशन शिविर में 300 लोगों को वैक्सीन दी गई। राष्ट्रीय प्रवक्ता देवेंद्र गोयल, जिलाध्यक्ष सौरभ सिघल, जिला महासचिव शैलेंद्र सांवलिया, डा. पीपी सिंह, महेश चंद्र अग्रवाल, मुकेश गोयल, शैलेश अग्रवाल सुनील अग्रवाल, अरुण उपाध्याय, अनुभव अग्रवाल, सुनीत आर्य उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी