जिले में कोरोना से हुई हैं 43 मौतें

मुआवजे की घोषणा से मृतकों के स्वजन में जागी मदद की उम्मीद प्रत्येक मृतक के परिवार को मिलेगा 50 हजार रुपये मुआवजा जिला प्रशासन के जरिए दिया जाएगा मृतक आश्रितों को लाभ।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 01:24 AM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 01:24 AM (IST)
जिले में कोरोना से हुई हैं 43 मौतें
जिले में कोरोना से हुई हैं 43 मौतें

संवाद सहयोगी, हाथरस : वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण की चपेट में आने से जान गंवा चुके लोगों के स्वजन को 50 हजार रुपये मुआवजा दिया जाएगा। इसे लेकर प्रदेश सरकार ने स्थिति साफ कर दी है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के मुताबिक जिले में कोरोना वायरस की वजह से 43 लोगों की मौत हुई है।

डेढ़ साल से अधिक लंबे समय से देश में कोरोना संकट बना हुआ है। पहली लहर से ज्यादा दूसरी लहर ने कहर मचाया था। बड़ी संख्या में लोग कोरोना से पीड़ित हुए थे और तमाम लोगों को जान गंवानी पड़ी थी। कोरोना से जान गंवाने वालों के स्वजन को लगातार मुआवजा दिए जाने की मांग उठ रही थी। इसपर अब प्रदेश सरकार ने स्थिति स्पष्ट कर दी है। जिला स्तर पर कमेटी का गठन होगा। उसके बाद कोरोना मृतक आश्रितों की पत्रावली तैयार की जाएगी। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के मुताबिक जिले में 43 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण से हुई है। सरकार के निर्णय के बाद अब जिले के इन 43 परिवारों को मुआवजा मिलने की आस जगी है। अब तक 2919 हुए संक्रमित

पिछले सवा साल से कोरोना संक्रमण की वजह से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जिले में अब तक कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 2919 है। वर्ष 2021 में स्थिति ज्यादा खराब हुई थी। एक अप्रैल से अब तक 1558 मरीज संक्रमित हुए, वहीं मृत्युदर काफी अधिक बढ़ गया था। अप्रैल से अब तक सरकारी आंकड़ों के हिसाब से 35 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि वर्ष 2020 में आठ लोगों की मौत कोरोना संक्रमण के चलते हुई थी।

chat bot
आपका साथी