36 मरीजों ने जीती कोरोना से जंग, तीन लोग मिले संक्रमित

59 केंद्रों पर लगाया गया 1142 लोगों को टीका एक जून से 18 साल से अधिक उम्र वालों को लगेगा टीका।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 28 May 2021 01:22 AM (IST) Updated:Fri, 28 May 2021 01:22 AM (IST)
36 मरीजों ने जीती कोरोना से जंग, तीन लोग मिले संक्रमित
36 मरीजों ने जीती कोरोना से जंग, तीन लोग मिले संक्रमित

संवाद सहयोगी, हाथरस : कोरोना संक्रमण का खतरा जिले में अब कम हो रहा है। गुरुवार को 36 लोगों ने कोरोना से जंग जीत ली। वहीं तीन लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई। 59 केंद्रों पर कोविड टीकाकरण कराया गया।

तीन मिले पाजिटिव : कोरोना संक्रमण का खतरा कम हो रहा है। गुरुवार को रतनगढ़ी निवासी 52 वर्षीय व्यक्ति, विनोबा नगर निवासी 60 वर्षीय महिला और रेलवे कालोनी हाथरस सिटी निवासी 53 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट पाजिटिव आई।

1142 का टीकाकरण : कोरोना संक्रमण से बचने के लिए टीकाकरण बहुत जरूरी है। गुरुवार को जिले के 59 स्थानों पर टीकाकरण कराया गया। इस दौरान 1091 लोगों को प्रथम व 51 को वैक्सीन की दूसरी डोज दी गई। टीकाकरण कराने वाले लोगों को आधा घंटे तक निगरानी कक्ष में रखा गया।

एक जून से लगेगा टीका : पिछले काफी दिनों से 18 साल से अधिक उम्र वाले टीकाकरण के लिए अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे। विभाग ने टीकाकरण के लिए तैयारी भी कर ली थी, लेकिन शासन से हरी झंडी न मिलने के कारण सब इंतजार कर रहे हैं। अब उच्च अधिकारियों ने निर्देश दिए हैं कि एक जून से 18 साल से अधिक उम्र वाले लोगों का टीकाकरण कराया जाएगा। केंद्र पर ही लोग अपना पंजीकरण कराकर टीका लगवा सकेंगे।

कोरोना मीटर

कुल जांच: (एक अप्रैल से अब तक)

80528

कुल केस : (एक अप्रैल से अब तक)

1468

आज हुई जांच : 1500

नए केस:03

स्वस्थ्य हुए:36

सक्रिय केस:110

आज हुई मृत्यु: 00 सैनिटाइजेशन के साथ शहर को स्वच्छ बना रही नगर पालिका

संवाद सहयोगी, हाथरस : कोरोना काल में शहर को स्वच्छ रखने के लिए प्रतिदिन सफाई अभियान चलाया जा रहा है। टीमें दिन व रात में सफाई कार्य कर शहर को स्वच्छ रखने में जुटी हैं। साथ ही संक्रमण से बचाने के लिए शहर के सभी वार्डों में सैनिटाइजेशन कार्य भी किया जा रहा है।

कोरोना संक्रमण से सभी डरे हुए हैं। जानते हैं कि घरों से बाहर निकलना खतरे से खाली नहीं है। यह महामारी गंदगी रहने से भी फैलती है। इसी के लिए नगर पालिका शहर में सफाई कार्य प्राथमिकता के आधार पर करा रही है। दिन व रात की अलग-अलग शिफ्ट में कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। करीब 400 कर्मियों को लगाकर सफाई के साथ सैनिटाइजेशन कराया जा रहा है। बाजारों व सरकारी कार्यालयों में बड़ी मशीनों से व गलियों में छोटी स्प्रे मशीनों से सैनिटाइजेशन कार्य किया जा रहा है। अधिशासी अधिकारी डा. विवेकानंद गंगवार ने बताया कि सफाई कार्य के साथ संक्रमण वाले स्थानों पर चूने का छिड़काव भी किया जा रहा है। बेसहारा पशुओं के लिए प्रति दिन चारा व पानी की व्यवस्था कराई जा रही है।

chat bot
आपका साथी