3337 ने लगवाया कोविड का टीका

कोरोना वायरस के खतरे से बचाने के लिए वैक्सीनेशन पर विशेष जोर है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से सोमवार को 71 स्थानों पर 3337 लोगों को टीके लगाए गए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 01:03 AM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 01:03 AM (IST)
3337 ने लगवाया कोविड का टीका
3337 ने लगवाया कोविड का टीका

संवाद सहयोगी, हाथरस : कोरोना वायरस के खतरे से बचाने के लिए वैक्सीनेशन पर विशेष जोर है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से सोमवार को 71 स्थानों पर 3337 लोगों को टीके लगाए गए।

18 साल से अधिक आयु वाले 1714 लोगों के टीके लगाए गए। वहीं 45 वर्ष से अधिक आयु वाले 1303 लोगों को टीके की प्रथम व 320 को दूसरी डोज दी गई। टीकाकरण के बाद आधा घंटा तक निगरानी कक्ष में रखा गया।

कोमल काम्पलेक्स व्यापारी संघ के तत्वावधान में लगे शिविर में 190 लोगों ने टीका लगवाया। आधार कार्ड से रजिस्ट्रेशन के बाद सभी को टीके लगाए गए। शिविर में 18 प्लस के 170 लोगों को और 45 प्लस के 20 लोगों को वैक्सीन दी गई। शिविर में विमलेश बंसल, राजीव माहेश्वरी, सौरभ अग्रवाल, आशीष अग्निहोत्री, राजेश कौशिक आदि का सहयोग रहा। सीएचओ श्याम लाल शर्मा और अमृत चौधरी ने वैक्सीनेशन का कार्य पूर्ण कराया।

पुलिस लाइंस में टीकाकरण : पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल के निर्देशन में रिजर्व पुलिस लाइन स्थित मनोरंजन कक्ष में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कैंप लगाकर टीकाकरण किया। पुलिसकर्मियों के 45 वर्ष से अधिक उम्र के परिवारीजनों को वैक्सीन की दूसरी डोज दी गई। एसपी ने समस्त पुलिस राजपत्रित अधिकारी, थाना प्रभारी, प्रतिसार निरीक्षक को निर्देशित किया कि अपने अधीनस्थ सभी पुलिसकर्मियो को सूचित कर दें कि सभी पुलिसकर्मियों के परिजन जिनकी उम्र 45 वर्ष से अधिक है, वे पुलिस लाइंस स्थित मनोजरंजन गृह में टीकाकरण कराएं।

परिवहन विभाग में लगा शिविर,

नहीं पहुंचे चालक परिचालक

कोविड से बचाव का टीकाकरण कराने में चालक परिचालक दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं। सोमवार से एआरटीओ में शुरू होने वाले शिविर में कोई भी टीकाकरण कराने के लिए नहीं पहुंचा। अब वाहन चालकों को टीकाकरण के लिए जागरूक किया जाएगा। परिवहन से जुड़े लोगों का टीकाकरण कराने के लिए सहायक संभागीय परिवहन विभाग को जिम्मेदारी सौंपी गई थी। इसके लिए विभागीय कर्मियों ने पहले पंजीकरण कर प्राथमिकता के आधार पर टीकाकरण कराने की व्यवस्था की। यह कार्य 12 जून से शुरू किया गया, पर कोई चालक व परिचालक टीकाकरण तो दूर पंजीकरण कराने तक कार्यालय में नहीं आया। एआरटीओ प्रवर्तन लालाराम ने बताया कि मंगलवार को टीकाकरण कार्यालय में कराया जाएगा। इसके लिए ट्रांसपोर्ट यूनियन व अन्य संगठनों का चालक- परिचालकों को जागरूक करने के लिए सहयोग लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी