3041 लोगों के लगा कोविड वैक्सीन का टीका

एक बार फिर से कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ जाने पर तंत्र सचेत हो गया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Mar 2021 12:28 AM (IST) Updated:Wed, 24 Mar 2021 12:28 AM (IST)
3041 लोगों के लगा कोविड वैक्सीन का टीका
3041 लोगों के लगा कोविड वैक्सीन का टीका

संवाद सहयोगी,हाथरस: एक बार फिर से कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ जाने पर तंत्र सचेत हो गया है। पुलिस विभाग द्वारा लगातार कोरोना संक्रमण से बचने को लेकर लोगों को जागरूक किया गया। वहीं, जिला अस्पताल सहित 33 केंद्रों पर 60 साल से अधिक उम्र वाले लोगों के कोविड वैक्सीन का टीका लगाया गया। साकेत कालोनी में 61 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। अब आसपास के लोगों की सैंपलिग कराई जाएगी।

3041 लोगों के लगाया टीका

देश-प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए जनपद में मंगलवार को भी कोविड-19 टीकाकरण किया गया। मंगलवार को 3041 को प्रतिरक्षित किया गया। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. विजेंद्र सिंह ने बताया कि होली के ²ष्टिगत मंगलवार को भी सोमवार की भांति 33 स्थानों पर टीकाकरण हुआ। उन्होंने अपील की कि सभी 60 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्ति व 45-59 वर्ष के बीमारी से ग्रसित व्यक्ति अपना टीकाकरण करा लें।

पुलिस विभाग ने किया जागरूक

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए कोरोना वैक्सीनेशन का कार्य चल रहा है। फिर भी हमेशा आपस में दो गज दूरी बनाकर रखें, नियमित रूप से साबुन अथवा सैनिटाइजर से हाथ साफ करते रहें, सार्वजनिक स्थान पर हमेशा मास्क लगा कर रखें। कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है। पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल रिकार्डिंग के जरिये लोगों को जागरूक कर रहे हैं। हर थाना प्रभारी कप्तान की रिकार्डिंग को लोगों के बीच जाकर प्रसारित कर रहे हैं।

साकेत कालोनी का व्यक्ति हुआ संक्रमित

पिछले कुछ दिनों पहले तक हाथरस जिले में एक्टिव केसों की संख्या शून्य हो गई थी। अफसरों ने भी राहत की सांस ली थी, लेकिन कई राज्यों में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर से दिक्कतें बढ़ गई हैं। अब हाथरस में भी कोरोना संक्रमित मामलों का निकलना फिर से शुरू हो गया है। सोमवार को जहां सादाबाद के नसीरपुर निवासी व्यक्ति की रिपोर्ट पाजिटिव आई थी, वहीं मंगलवार को शहर के साकेत कालोनी निवासी 61 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट पाजिटिव आई है।

chat bot
आपका साथी