2721 लोगों का हुआ कोविड टीकाकरण

कोरोना संक्रमण की वजह से पूरे जिले में सतर्कता बरतने के निर्देश पुलिस को दिए गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 11:53 PM (IST) Updated:Fri, 09 Apr 2021 11:53 PM (IST)
2721 लोगों का हुआ कोविड टीकाकरण
2721 लोगों का हुआ कोविड टीकाकरण

संवाद सहयोगी,हाथरस: कोरोना संक्रमण की वजह से पूरे जिले में सतर्कता बरतने के निर्देश पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी दे रहे हैं। इसके बाद भी लोग मनमानी करने से बाज नहीं आ रहे।

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर की वजह से लोगों में दहशत व्याप्त हो गई है। कोविड टीका आ जाने के बाद भी अभी सिर्फ 45 से 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण कराया जा रहा है। कोविड टीकाकरण को पिछले कुछ दिनों से तेज कर दिया गया है। शुक्रवार को 32 कोविड स्थलों पर टीकाकरण कराया गया। 2721 लोगों का टीकाकरण शुक्रवार को कराया गया। टीकाकरण कराए जाने के बाद लोगों को आधे घंटे तक निगरानी में रखा गया।

एक व्यक्ति की रिपोर्ट आई पाजिटिव

कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रतिदिन 15 सौ लोगों का कोविड सैंपल लिया जा रहा है। एनटीजन व आरटीपीसीआर टेस्ट के जरिए लोगों की जांच की जा रही है। शुक्रवार को सादाबाद क्षेत्र के 60 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट पाजिटिव आई। व्यक्ति को अब एल टू हास्पिटल में भर्ती कराया गया जाएगा। जिले में धीमे-धीमे कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। शुक्रवार को कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 16 हो गया।

आज सिर्फ जिला अस्पताल में होगा टीकाकरण

कोविड टीकाकरण अधिक से अधिक हो सके,इसके लिए पिछले कई दिनों से टीकाकरण कराने के स्थानों में इजाफा कर दिया गया है। कोविड वैक्सीन अब कम रह गई है,जल्द ही आगरा से वैक्सीन जिले को प्राप्त होंगी। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी एवं एसीएमओ डा. विजेंद्र सिंह का कहना है कि शनिवार को जिला अस्पताल में ही टीकाकरण कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी