नौजरपुर के किसान हत्याकांड में 25 हजार का इनामी जीतू गिरफ्तार

एक मार्च को हुई घटना में नौ लोगों में आठ को पहले गिरफ्तार कर चुकी है पुलिस सासनी व आगरा जोन की स्पेशल टीम ने की कार्रवाई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 03:09 AM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 03:09 AM (IST)
नौजरपुर के किसान हत्याकांड में 25 हजार का इनामी जीतू गिरफ्तार
नौजरपुर के किसान हत्याकांड में 25 हजार का इनामी जीतू गिरफ्तार

संसू, हाथरस : सासनी के गांव नौजरपुर में चर्चित किसान अमरीश शर्मा हत्याकांड में थाना सासनी पुलिस व आगरा जोन स्पेशल टीम ने संयुक्त कार्रवाई कर 25 हजार के इनामी बदमाश जीतू उर्फ जितेंद्र को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त 315 बोर का तमंचा और दो जिदा कारतूस बरामद किए हैं। पकड़े गए बदमाश का आपराधिक इतिहास मिला है। उसके खिलाफ बलवा, हत्या, मारपीट, जान से मारने की धमकी और अन्य मामले में चार मुकदमे सासनी थाना में दर्ज हैं।

एक मार्च 2021 को थाना सासनी क्षेत्र के गांव नौजरपुर में पुरानी रंजिश के चलते अमरीश पुत्र जगदीश शर्मा की हत्या कर दी गई थी। इस मामले में स्वजन की ओर से भारतीय दंड संहिता की धारा 147,148,149, 302,506 मुकदमा दर्ज कराया गया था। इस मामले में थाना सासनी पुलिस ने एक लाख रुपये के इनामी मुख्य अभियुक्त गौरव शर्मा सहित आठ अभियुक्तों को पूर्व में ही गिरफ्तार कर जेल दिया था। वांछित अभियुक्त जीतू उर्फ जितेंद्र निवासी बिलखौरा खुर्द थाना सासनी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस अधीक्षक की ओर से 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था। थाना सासनी पुलिस व आगरा जोन की स्पेशल टीम ने संयुक्त कार्रवाई कर जीतू उर्फ जितेंद्र को बुधवार की सुबह हाईवे पर गांव बिलखौरा मोड़ पर कहीं जाते समय गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार करने वाली टीम में प्रभारी निरीक्षक गौरव सक्सेना के अलावा आगरा जोन की स्पेशल टीम के निरीक्षक आशीष कुमार, एसआइ विपिन यादव, दिनेश कुमार, अरुण कुमार, अवधेश कुमार, अरविद कुमार, दीपू यादव, दिग्विजय सिंह व अन्य शामिल रहे। गांजा तस्कर की खुली हिस्ट्रीशीट

संसू, सासनी : कोतवाली पुलिस ने कस्बे के एक गांजा तस्कर के विरुद्ध हिस्ट्रीशीट खोल दी है। एसएचओ गौरव सक्सेना ने बताया कि कस्बे के मोहल्ला बारहसैनी निवासी गांजा तस्कर खरगेश वाष्र्णेय कई साल से गांजे का अवैध कारोबार कर रहा है। सबसे पहले 2012 में खरगेश के विरुद्ध थाने में गांजा तस्करी का मुकदमा दर्ज हुआ था। धीरे-धीरे गांजे का अवैध कारोबार क्षेत्र में पैर पसारता गया। इस बीच आरोपित के विरुद्ध थाने में गांजा तस्करी, एनडीपीएस, जुआ व मारपीट सहित करीब एक दर्जन मुकदमे पंजीकृत हुए। आरोपित का गांजा तस्करी का कारोबार बंद न होने के कारण कस्बा चौकी प्रभारी विपिन यादव की रिपोर्ट के आधार पर पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर खरगेश वाष्र्णेय को थाने का हिस्ट्रीशीटर घोषित किया गया है।

chat bot
आपका साथी