2358 वर्करों का जिले में होगा टीकाकरण

कोविड-19 के तहत दूसरे चरण में अब फ्रंटलाइन वर्करों का टीकाकरण होगा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 18 Feb 2021 12:22 AM (IST) Updated:Thu, 18 Feb 2021 12:22 AM (IST)
2358 वर्करों का जिले में होगा टीकाकरण
2358 वर्करों का जिले में होगा टीकाकरण

जासं, हाथरस: कोविड-19 के तहत दूसरे चरण में अब फ्रंटलाइन वर्करों का टीकाकरण होगा। इसके लिए पूरी तैयारियां कर ली गई हैं। यह वैक्सीनेशन गुरुवार व शुक्रवार को होगा। केंद्रों पर वैक्सीन मौजूद है। वहीं 19 को भी यह टीका लगाया जाएगा।

इस संबंध में जिला प्रतिरक्षण अधिकारी व एसीएमओ डा. विजेंद्र सिंह ने बताया कि 18 जनवरी से यह टीकाकरण होगा। उन्होंने बताया कि 18 फरवरी को हसायन, सिकंदराराऊ, सासनी, सादाबाद व पुलिस लाइंस में फ्रंटलाइन वर्करों के कोविड 19 के टीके लगाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि इन वर्करों की संख्या 1517 है। इसके लिए पांच सत्र होंगे। इन वर्करों के लिए यह पहली डोज होगी। उन्होंने बताया कि 19 फरवरी को सादाबाद, सिकंदराराऊ, टीबी अस्पताल, मधुगढ़ी स्वास्थ्य केंद्र व मुरसान में आठ सत्रों पर कुल 841 लोगों का टीकाकरण होगा। यह उनके लिए दूसरी डोज है। इसके लिए सभी तैयारियां कर ली गई हैं। डा. सिंह ने बताया कि जिन लोगों के टीका लगेगा, उनकी सूची बन कर तैयार कर ली गई है। उन्हें सुबह नौ बजे मैसेज भेजकर बुलाया जाएगा। वहीं, टीकाकरण के बाद आधा घंटे तक अपनी ही देखरेख में रखा जाएगा।

इसके बाद तीसरा चरण अगले माह मार्च में होने की उम्मीद है। इसमें भी 50 साल से ऊपर तक के लोगों के टीकाकरण पर जोर दिया जाएगा। इसके लिए शासनादेश का भी इंतजार किया जा रहा है।

इनका कहना है-

टीकाकरण आज से निर्धारित केंद्रों पर होगा। इसकी सभी तैयारियां कर ली गई हैं। टीमों को भी निर्देशित कर दिया गया है।

डा. विजेंद्र सिंह, एसीएमओ

वैक्सीन है महत्वपूर्ण

महामारी में काम किया। मैं वैक्सीन लगवा चुका हूं,कोई परेशानी नहीं हुई। वैक्सीन लगने के बाद 30 मिनट तक अस्पताल में ही चिकित्सक की निगरानी में रहा। वैक्सीन लगवाने के बाद भी सावधानी बहुत जरूरी है। भीड़भाड़ वाली जगह पर मास्क अवश्य लगाना चाहिए

-प्रदीप शर्मा,डीपीएम सीएचसी सासनी

कोविड 19 महामारी से बचाव के लिए अपनी बारी आने पर टीकाकरण करवाया,कोविड टीका पूरी तरफ सुरक्षित है। सभी को अपनी बारी आने पर टीकाकरण अवश्य ही करवाना चाहिए,वैक्सीन लगने से खतरा कम हो गया। इसे लेकर भ्रमित नहीं होना चाहिए।

संदीप सिंह,संचालक श्री राधे हॉस्पिटल सासनी

अभ्यर्थियों की लगी रही तीसरे दिन भी लाइन : सेना में भर्ती के लिए जाने वाले युवकों की तीसरे दिन भी लाइन सीएमओ कार्यालय व जिला अस्पताल में लगी रही। क्योंकि भर्ती देखने का मौका मिलने पर युवक अपनी कोविड जांच का प्रमाण पत्र ले रहे है। यह युवक पूर्व में हंगामा करते हुए जाम लगाते हुए प्रदर्शन कर चुके हैं। इसके बाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों, सीएमओ कार्यालय व जिला अस्पताल में यह व्यवस्था की गई है।

chat bot
आपका साथी