72 हजार लोगों का हो चुका है टीकाकरण

कोरोना टीकाकरण अभियान को लेकर टीका लगवाने वालों में खासा उत्साह दिखा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 12:00 AM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 12:00 AM (IST)
72 हजार लोगों का हो चुका है टीकाकरण
72 हजार लोगों का हो चुका है टीकाकरण

जासं, हाथरस : कोरोना टीकाकरण अभियान को लेकर टीका लगवाने वालों में खासा उत्साह दिख रहा है। कोविड टीकाकरण सेंटरों पर लोग टीका लगवाने के लिए बेसब्री इंतजार करते देखे जा रहे हैं। शनिवार को सिर्फ तीन केंद्रों पर टीकाकरण किया गया। जहां 286 टीके लगाए गए। अब तक 72 हजार लोगों को टीकाकरण किया जा चुका है। रविवार से नियमित 57 कोविड सेंटरों पर टीके लगाए जाएंगे। 45 साल और उससे ऊपर और वृद्ध महिला-पुरुषों का टीकाकरण किया जा रहा है। संक्रमण को देखते हुए कोविड टीकाकरण अभियान में और तेजी लाई जाएगी।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी व एसीएमओ डा. बिजेंद्र सिंह ने बताया कि आगरा से वैक्सीन आ चुकी है और अब वैक्सीन की कमी नहीं है। रविवार से सभी केंद्रों पर टीका लगाए जाएंगे। 45 से 60 साल और उससे अधिक उम्र के महिला पुरुष टीकाकरण कराएं।

मास्क व शारीरिक दूरी का नहीं किया जा रहा पालन

कोरोना संक्रमण को लेकर लोगों में गंभीरता दिखाई नहीं दे रही है। सार्वजनिक स्थानों और बाजारों में भीड़ दिखाई दे रही है। लोग मास्क और शारीरिक दूरी का पालन नहीं कर रहे हैं। बसों और ट्रेन में भी भीड़ देखी जा रही है। रोडवेज बसों में भीड़ इतनी है कि खड़े होकर यात्रा करनी पड़ रही है। आज से मनाएंगे टीका उत्सव

जासं, हाथरस : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से वीडियो कान्फ्रेंसिग आठ अप्रैल को दिए निर्देश के बाद स्वास्थ्य विभाग की ओर से आज से टीका उत्सव मनाया जाएगा। 11 अप्रैल को ज्योतिबा फूले जन्मोत्सव से लेकर 14 अप्रैल को डा. भीमराव आंबेडकर के जन्मोत्सव तक वृहद स्तर पर कोविड टीकाकरण के लिए टीका उत्सव होगा। इस संबंध में जूम एप के माध्यम से जिला प्रतिरक्षण अधिकारी के अलावा ब्लाक व शहरी प्लानिग यूनिट के प्रभारियों के लिए वृहद प्रशिक्षण दिया गया है।

chat bot
आपका साथी