2068 लोगों ने लगवाई कोरोना की वैक्सीन

ोरोना वायरस के खतरे से बचने के लिए शनिवार को 2068 लोगों के कोविड टीका लगाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 06 Jun 2021 12:13 AM (IST) Updated:Sun, 06 Jun 2021 12:13 AM (IST)
2068 लोगों ने लगवाई कोरोना की वैक्सीन
2068 लोगों ने लगवाई कोरोना की वैक्सीन

संवाद सहयोगी,हाथरस: कोरोना वायरस के खतरे से बचने के लिए शनिवार को 2068 लोगों के कोविड टीका लगाया गया। 16 स्थानों पर 18 साल से अधिक आयु वाले 817 लोगों का टीकाकरण किया गया। वहीं, 45 साल से अधिक आयु वाले 1147 लोगों के टीके की प्रथम डोज लगाई गई। 104 लोगों के दूसरी डोज का टीका लगाया गया। वहीं, राजकीय कन्या इंटर कालेज में बेसिक शिक्षा विभाग के शिक्षकों व उनके परिवारीजनों के टीकाकरण की व्यवस्था है। शनिवार को तमाम शिक्षक व शिक्षिकाएं टीकाकरण कराने के लिए केंद्र पर पहुंचे, लेकिन वैक्सीन न होने के कारण उन्हें लौटना पड़ा। अधिकारी सोमवार को टीकाकरण कराए जाने की बात कह रहे हैं। उधर,सिकंदराराऊ में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद नगर के कार्यकर्ताओं ने कोविड 19 वैक्सीनेशन केंद्र पर सैनिटाइज कर लोगों को मास्क बांटे। सहयोग करने वालों में अखिल वाष्र्णेय , संदीप शर्मा , सागर वाष्र्णेय, विशाल यादव , आकाश शर्मा , कन्हैया वाष्र्णेय, शांतम माहेश्वरी शामिल हैं ।

ग्रामीण नहीं पहुंचे टीका लगवाने

हसायन के गांव अंडोली में शनिवार सुबह से ही कोविड-19 की वैक्सीन के लेकर आशा व स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी प्राथमिक विद्यालय में बैठे थे, लेकिन गांव का एक भी व्यक्ति वैक्सीन लगवाने नहीं आया । केंद्र पर उपस्थित कर्मचारियों ने बताया कि गांव के प्रधान पन्नालाल द्वारा भी टीका नहीं लगवाया गया है। उसी का कारण है, गांव में अनुसूचित जाति के लोगों की संख्या अधिक होने के कारण कुछ भ्रांतियां फैली हुई हैं।

महिलाओं के लिए खुलेंगे कोविड वैक्सीनेशन सेंटर : शासन की मनसा के अनुरूप जिलाधिकारी रमेश रंजन द्वारा दिए गए निर्देशों के क्रम में सात जून से जनपद में 18 से 44 आयु वर्ग की महिलाओं के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा स्पेशल कोविड वैक्सीनेशन सेंटर शुरू किए जा रहे हैं, जिसमें 18 से 44 आयु वर्ग की सभी युवतियों, महिलाओं का कोविड टीकाकरण किया जाएगा। स्पेशल कोविड वैक्सीनेशन के लिए निम्न स्थानों पर बूथ लगाए जाएंगे।

जिला महिला चिकित्सालय, हाथरस, अरवन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र- रानी का नगला, बीएसए ऑफिस तथा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र- हाथरस जंक्शन में 18 से 44 आयु वर्ग की जनपद की महिलाओं का टीकाकरण किया जाएगा। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने जानकारी दी है कि उपरोक्त बूथों पर प्रतिदिन 100-100 महिलाओं का टीकाकरण किया जाएगा। पात्र महिला लाभार्थियों को कोविड टीकाकरण के लिए पूर्व से स्वयं पंजीकरण करना अनिवार्य होगा।

chat bot
आपका साथी