मतगणना का प्रशिक्षण लेने आए 16 और कार्मिक मिले पॉजिटिव

डीएम के निर्देश पर 2250 कार्मिकों को बुलाया था ट्रेनिग के लिए गैर हाजिर 106 बैंक कर्मचारियों को अब बुधवार को दी जाएगी ट्रेनिंग।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Apr 2021 03:07 AM (IST) Updated:Wed, 28 Apr 2021 03:07 AM (IST)
मतगणना का प्रशिक्षण लेने आए  16 और कार्मिक मिले पॉजिटिव
मतगणना का प्रशिक्षण लेने आए 16 और कार्मिक मिले पॉजिटिव

जागरण संवाददाता, हाथरस : पंचायत चुनाव में दो मई को होने वाली मतगणना के लिए बागला कालेज में प्रशिक्षण के लिए मंगलवार को 2250 कार्मिकों को बुलाया गया था। ट्रेनिग के बाद 406 कार्मिकों का कोरोना टेस्ट कराया गया तो उसमें 16 की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। इससे पहले सोमवार को सात एआरओ कोरोना पाजिटिव मिले थे।

सोमवार से तीन दिन तक प्रशिक्षण का काम चल रहा है। दूसरे दिन मंगलवार को बागला कालेज में परियोजना निदेशक ग्राम्य विकास अभिकरण एवं जिला पंचायत राज अधिकारी बनवारी सिंह ने तीन शिफ्ट में कार्मिकों को प्रशिक्षण दिया। इसके बाद करीब 406 कर्मचारियों का टेस्ट कराया तो 16 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इससे खलबली मच गई। इन सभी को फौरन ड्यूटी से मुक्त करते हुए उपचार के लिए भेजा गया। आज भी दिया जाएगा प्रशिक्षण

ग्राम विकास अभिकरण के परियोजना निदेशक अश्वनी कुमार मिश्रा ने बताया कि मतगणना में चार हजार कार्मिकों को लगाया गया है। बुधवार को आखिरी दिन बागला कालेज में प्रशिक्षण दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि प्रत्येक टेबल पर एक मतगणना पर्यवेक्षक और 4 मतगणना सहायक की ड्यूटी लगाई गई है। मतगणना अभिकर्ता के लिए कोविड निगेटिव रिपोर्ट लेंगे

जासं, हाथरस : अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व जेपी सिंह ने बताया है कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में दो मई को मतगणना होनी है। मतगणना अभिकर्ता 29 व 30 अप्रैल को प्रात: 10 बजे से सायं 05 बजे तक जिला पंचायत सदस्य पद के लिए कलक्ट्रेट परिसर, हाथरस में तथा प्रधान पद, क्षेत्र पंचायत सदस्य पद एवं सदस्य ग्राम पंचायत के लिए विकास खंड पर बनाए जाएंगे। उम्मीदवार अपने वार्ड के लिए निर्धारित प्रत्येक टेबल के लिए अधिकतम एक गणना अभिकर्ता नियुक्त कर सकते हैं। गणना अभिकर्ता नियुक्ति के लिए निर्धारित प्रपत्र-42 पर आवेदन कर सकेंगे जोकि प्रत्येक गणना अभिकर्ता के लिए पृथक-पृथक होगा। जिला पंचायत सदस्य के लिए प्रपत्र-42 कलक्ट्रेट परिसर, हाथरस से प्राप्त किये जा सकते हैं एवं ग्राम प्रधान सदस्य, क्षेत्र पंचायत सदस्य, ग्राम पंचायत सदस्य के लिए प्रपत्र-42 संबंधित ब्लॉक स्तर से प्राप्त किये जा सकेंगे। मतगणना अभिकर्ता बनने के लिए प्रपत्र-42 के साथ गणना अभिकर्ता के दो नग फोटोग्राफ, एक आधार कार्ड की छाया प्रति एवं कोविड-19 टेस्ट रिपोर्ट (निगेटिव हो) संलग्न करना अनिवार्य होगा।

chat bot
आपका साथी