स्वास्थ्य शिविर में 157 ने कराया नेत्रों का परीक्षण

रोडवेज बस स्टैंड पर लगाया गया स्वास्थ्य परीक्षण शिविर सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए जरूरी बताए यातायात नियम।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 04:47 AM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 04:47 AM (IST)
स्वास्थ्य शिविर में 157 ने कराया नेत्रों का परीक्षण
स्वास्थ्य शिविर में 157 ने कराया नेत्रों का परीक्षण

संवाद सहयोगी, हाथरस : सड़क पर यातायात को सुरक्षित बनाने के लिए चालकों की ²ष्टि का अच्छा होना जरूरी है। इसके लिए रोडवेज बस स्टैंड पर लगाए गए नेत्र परीक्षण शिविर में 157 लोगों का परीक्षण किया गया। यह शिविर सड़क सुरक्षा सप्ताह के पांचवें दिन लगाया गया।

सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए परिवहन विभाग की ओर से यातायात सप्ताह मनाया जा रहा है। इसके लिए सोमवार को आगरा रोड स्थित रोडवेज बस स्टैंड पर परिवहन विभाग के सहयोग से स्वास्थ्य विभाग ने स्वास्थ्य परीक्षण शिविर लगाया। इसमें बागला संयुक्त जिला चिकित्सालय के नेत्र रोग विशेषज्ञ डा. विनोद कुमार शर्मा ने करीब 157 रोगियों का नेत्र परीक्षण किया। इनमें करीब 57 चालक थे। उन्होंने नेत्रों की रोशनी सही रखने के लिए आवश्यक सुझाव के साथ दवाओं का निश्शुल्क वितरण भी किया। एआरटीओ प्रशासन नीतू सिंह ने शिविर में मौजूद चालक-परिचालकों के अलावा यात्री व राहगीरों को यातायात के नियमों की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सड़क दुर्घटनाओं को कम करने के लिए राहगीरों को जेब्रा क्रासिग से या निर्धारित स्थान से ही सड़क पार करनी चाहिए। वाहन चालकों को भी सड़क पर बने संकेतकों को ध्यान रखते हुए वाहनों को चलाना चाहिए। इसमें एआरएम शशीरानी, यातायात निरीक्षक अखिलेश बघेल, डिपो प्रभारी बीरी सिंह मौजूद थे।

शिविर लगाकर पेंशन के लिए किए गए पंजीकरण

संवाद सहयोगी, हाथरस : पेंशन व कृत्रिम अंग वितरण के लिए नगर पालिका परिषद की ओर से पंजीकरण शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इसमें दूसरे दिन भी जरूरतमंद लोगों के पंजीकरण किए गए। संबंधित योजनाओं का लाभ लेने में कोई दिक्कत आने पर पात्र शिविर में मौजूद अधिकारियों व कर्मचारियों से संपर्क कर सकते हैं।

सोमवार को पालिका में लगे शिविर का निरीक्षण करते हुए नगर पालिकाध्यक्ष आशीष शर्मा ने बताया कि सरकार की ओर से अनेक कल्याणकारी योजनाएं संचालित की जा रही हैं। इन्हीं के तहत वृद्धावस्था पेंशन, निराश्रित महिला (विधवा) पेंशन, दिव्यांग पेंशन के अलावा दिव्यांगजनों को कृत्रिम अंग व सहायक उपकरण प्रदान करने के लिए पालिका में पंजीकरण शिविर लगाए जा रहे हैं। इसका अंतिम शिविर मंगलवार को सुबह 10.30 बजे से शाम 4.30 बजे तक लगाया जाएगा। शिविर में आवेदन स्वीकार किए जा रहे हैं। इसमें प्रमाण बनाने के लिए स्वास्थ्य विभाग, समाज कल्याण विभाग, प्रशासन के अधिकारी मौजूद रहेंगे। इन योजनाओं से संबंधित समस्याओं का निस्तारण मौके पर ही किया जाएगा। समाज कल्याण अधिकारी शिव कुमार, कर अधीक्षक देवेंद्र कुमार, शिविर प्रभारी रवेंद्र कुमार शर्मा, मनोज गौतम, विनीत आर्य, राजेश परिहार, येशुराज शर्मा, आशीष अस्थाना, सोनू शर्मा मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी