15 साल पहले ट्रेन से कूदकर भागा इनामी बदमाश दबोचा

5 वर्ष पहले हाथरस सिटी स्टेशन के पास से ट्रेन से कूदकर भागा इनामी बदमाश जीआरपी ने दबोचा लिया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 19 Nov 2021 12:07 AM (IST) Updated:Fri, 19 Nov 2021 12:07 AM (IST)
15 साल पहले ट्रेन से कूदकर 
भागा इनामी बदमाश दबोचा
15 साल पहले ट्रेन से कूदकर भागा इनामी बदमाश दबोचा

संवाद सहयोगी, हाथरस : 15 वर्ष पहले हाथरस सिटी स्टेशन के पास से ट्रेन से कूदकर भागा इनामी बदमाश बुधवार की रात तीन बजे जीआरपी के हत्थे चढ़ गया। उसके खिलाफ हत्या, लूट, डकैती जैसी संगीन धाराओं में 13 मुकदमे दर्ज हैं। 25 हजार के इनामी बदमाश पुलिस से बचने के लिए रेवाड़ी हरियाणा के एक होटल में पहचान छुपाकर काम कर रहा था।

पूर्वोत्तर रेलवे के हाथरस सिटी स्टेशन स्थित थाना जीआरपी के प्रभारी जयप्रकाश टीम के साथ बुधवार की रात्रि करीब तीन बजे चेकिग कर रहे थे। उन्होंने शक के चलते एक व्यक्ति को आवाज देकर प्लेटफार्म पर रोकना चाहा। पुलिस को देखते ही वह व्यक्ति भागने लगा, पुलिस उसे पकड़कर थाने ले आई। आरोपित ने अपना नाम रामसिंह उर्फ रामहरी उर्फ हरीराम उर्फ हरिया बावरिया निवासी गांव चांदपुर, थाना छायसा जिला फरीदाबाद बताया। जीआरपी ने उसके बारे में जानकारी की तो रिकार्ड देखकर सब दंग रह गए।

मथुरा पेशी पर जाने के दौरान भागा था शातिर

आरोपित फिलहाल पहचान छिपाकर रेवाड़ी में एक होटल में नौकरी कर रहा था। उसके खिलाफ हाथरस के अलावा अन्य थानों में करीब 13 मामले दर्ज हैं। इनमें कोतवाली कासगंज, इंचोली व कंकरखेड़ा मेरठ, कोसीकलां व बरसाना, मथुरा, खेरागढ़ आगरा, खैर व क्वार्सी अलीगढ़, कायमगंज फर्रुखाबाद क्षेत्र में लूट, डकैती, हत्या का प्रयास, हत्या, रोड होल्डअप जैसी कई संगीन धाराओं के मुकदमे शामिल हैं। अगस्त 2006 में किसी मामले में फतेहगढ़ पुलिस आरोपित रामसिंह को मरुधर एक्सप्रेस से कोर्ट में पेशी के लिए मथुरा लेकर जा रही थी। हाथरस सिटी स्टेशन के पास ट्रेन की गति धीमी हुई तभी वह ट्रेन के दरवाजे से कूदकर भाग गया। इसका मुकदमा जीआरपी थाना हाथरस में दर्ज किया गया था। बाद में उस पर 25 हजार का इनाम भी घोषित किया गया था। वह गुरुवार को मुकदमे के सिलसिले में वकील से मिलने हाथरस आया था, तभी स्टेशन से उसे जीआरपी ने दबोच लिया।

chat bot
आपका साथी