1400 निगेटिव, आठ की रिपोर्ट पॉजिटिव

जिले में कुल मरीजों की संख्या हुई 908 14 लोगों ने दी महामारी को मात

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 12:53 AM (IST) Updated:Thu, 24 Sep 2020 05:08 AM (IST)
1400 निगेटिव, आठ की रिपोर्ट पॉजिटिव
1400 निगेटिव, आठ की रिपोर्ट पॉजिटिव

जासं, हाथरस : जिले में एक तरफ बड़ी संख्या में लोग कोरोना से जंग जीत चुके हैं तो वहीं लापरवाही के चलते संक्रमण का खतरा भी लगातार बना हुआ है। बुधवार को जिले में कुछ आठ नए मरीज मिले। इससे जिले में कुल मरीजों की संख्या 908 हो गई। इस बीच कुल 14 लोगों ने कोरोना को मात दे दी। कुल एक्टिव केस 127 रह गए हैं। बुधवार को जिले में कुल 1400 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई।

बुधवार को कोरोना के आठ नए मामले सामने आए। इनमें नगला बघे सिकंदराराऊ निवासी 21 वर्षीय युवती, नगला कुंवरपुर निवासी 56 वर्षीय व्यक्ति शामिल हैं। बंगाली गली रामलीला मैदान के एक ही परिवार के तीन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें 37 वर्षीय व्यक्ति, उनकी 34 वर्षीय पत्नी और 65 वर्षीय मां शामिल हैं। इसके अलावा बीच वाली गली रमनपुर निवासी 40 वर्षीय व्यक्ति, इंदिरा नगर निवासी 40 वर्षीय व्यक्ति, और सीकुर सासनी निवसी 28 वर्षीय युवक की रिपोर्ट भी पॉजिटव आई है। सैनिटाइज कराया गया न्यायालय परिसर

एक कोर्ट मोहर्रिर की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के कारण समस्त न्यायालय बुधवार को बंद रहे। सभी न्यायालय परिसरों को सैनिटाइज किया गया। प्रभारी अधिकारी (नजारत) ने अवगत कराया है कि समस्त न्यायालय परिसर व अधिवक्तागणों के बैठने के स्थानों को सैनिटाइज कराया गया है। कोर्ट मोहर्रिर को निर्देशित दिया गया है कि वह चिकित्सा अवधि पूर्ण होने के बाद कोविड-19 संक्रमण की अद्यतन आख्या से भी अपने पीठासीन अधिकारी को अवगत कराएं। एलवन हॉस्पिटल में मरीजों ने ही फैलाई अव्यवस्था

कोविड मरीजों पर अस्पताल में धूमपान, तोड़फोड़ और गंदगी फैलाने का आरोप, दी गई तहरीर संसू, सिकंदराराऊ (हाथरस) : जीटी रोड स्थित जेपी हॉस्पिटल में बनाए गए एल वन हॉस्पिटल में कोविड-19 के मरीज बीड़ी सिगरेट का सेवन कर रहे हैं। इससे न केवल सेवन करने वाले, बल्कि अन्य मरीजों में भी संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है। इस बीच कुछ मरीजों पर अस्पताल में बिजली, पानी की सप्लाई बाधित करने का आरोप लगा है। इस मामले में सीएचसी अधीक्षक ने तहरीर दे दी है।

चिकित्सा अधीक्षक डॉ. विवेक यादव ने पुलिस को दी तहरीर में कहा है कि सिकंदराराऊ के कोविड हॉस्पिटल में कुछ पॉजिटिव मरीज पानी की टंकी, टोंटी, पाइप लाइन को तोड़कर तथा बिजली के बटन तोड़ दिए। तार हटा दिए। बिल्डिग को क्षतिग्रस्त करने के साथ गंदगी फैलाकर अव्यवस्थाओं का वीडियो बनाकर उसे वायरल कर देते हैं। एक दिन पहले ही ट्वीट के बाद अधिकारियों ने जांच की तो उनके द्वारा ही अव्यवस्थाएं फैलाने की बात सामने आई। इधर यह भी सामने आया है कि कुछ मरीज बीड़ी-सिगरेट अपने साथ लेकर आए हैं। वे हॉस्पिटल में ही धूमपान करते हैं। चिकित्सकों की मानें तो धूमपान से मरीज को खतरा तो है ही इसके धुएं से अन्य मरीजों को भी जान का खतरा है। इस मामले में सीएचसी प्रभारी ने छह लोगों के खिलाफ तहरीर दी है। इनका कहना है :

सिकंदराराऊ के कोविड हॉस्पिटल में अवस्थाएं उत्पन्न करने वाले 6 लोगों के खिलाफ तहरीर दी गई है। कुछ लोगों द्वारा धूमपान की शिकायत मिल रही है। यह सेहत के लिए बहुत हानिकारक है। इससे अन्य मरीजों को भी संक्रमण का खतरा है। जो लोग धूमपान करेंगे उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। अगर कोई बाहरी तत्व धूमपान की सामग्री भेजते पकड़ा गया तो उसके खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

-डॉ. बृजेश राठौर, सीएमओ

chat bot
आपका साथी