36 स्थानों पर 1167 लोगों का कोविड टीकाकरण

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीन का टीकाकरण बहुत जरूरी है। लगातार स्वास्थ्य विभाग की ओर से टीकाकरण कराया जा रहा है। सोमवार को 36 स्थानों पर 1167 लोगों को कोविड के टीके लगाए गए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 01:05 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 01:05 AM (IST)
36 स्थानों पर 1167 लोगों  का कोविड टीकाकरण
36 स्थानों पर 1167 लोगों का कोविड टीकाकरण

संस, हाथरस : कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीन का टीकाकरण बहुत जरूरी है। लगातार स्वास्थ्य विभाग की ओर से टीकाकरण कराया जा रहा है। सोमवार को 36 स्थानों पर 1167 लोगों को कोविड के टीके लगाए गए।

पिछले कुछ दिनों से टीका लगवाने वालों की संख्या कम होती जा रही थी। लोग कोरोना क‌र्फ्यू और संक्रमण के खतरे को देखते हुए टीकाकरण कराने के लिए केंद्रों पर नहीं पहुंच रहे थे। विभागीय अधिकारियों की अपील का असर अब देखने को मिल रहा है। सोमवार को 36 केंद्रों पर 1167 लोगों को टीके लगाए गए। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. विजेंद्र सिंह ने बताया कि कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन की दोनों डोज लेना काफी जरूरी है। जिन लोगों ने पहली डोज लगवा ली है, वह जल्द से जल्द दूसरी डोज लगवा लें। तभी वह पूरी तरह से कोरोना से सुरक्षित हो सकेंगे। कोविशील्ड लगवाने वाले लोगों को अब दूसरी डोज 84 दिन बाद लगेगी। 85 की हुई कोरोना जांच,

सभी पाए गए निगेटिव

संसू, सादाबाद : हाथरस रोड स्थित बैंक ऑफ इंडिया में रैंडम कोरोना जांच की गई। यह जांच सभी बैंक कर्मियों के अलावा बैंक में आने वाले ग्राहकों की भी की गई। कुल 85 लोगों की जांच में सभी की रिपोर्ट निगेटिव आने पर शाखा प्रबंधक सचिन वर्मा व कर्मियों ने राहत की सांस ली। जांच करने आए डॉ. सीपी सिंह ने बताया हर बैंक के अलावा चौराहा, बाजार, गली मोहल्लों में घूम कर जांच कराई जाएगी।

वैक्सीन पर फैले भ्रम को

दूर करने को अभियान

संसू, सिकंदराराऊ : वैक्सीन लगवाने को लेकर लोगों में फैले भ्रम को दूर करने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने जागरूकता अभियान चलाया। सोमवार को चिकित्साधीक्षक डॉ. रजनेश यादव ने टीम के साथ क्षेत्र के गांव सुजावलपुर एवं खिजरपुर का भ्रमण कर लोगों को कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए जागरूक करते हुए टीकाकरण को लेकर लोगों में फैले भ्रम को दूर किया। इस दौरान टीम ने हाल में जान गंवाने वालों के परिजनों की सैम्पलिग करके दवा का वितरण किया। गत दिनों गांव सुजावलपुर निवासी एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई थी। वहीं गांव खिजरपुर निवासी चार लोगों की मौत हो गई थी। टीम में डा. दयावती, डा. पीयूष कुमार, साजिद अली, अंकुश यादव, मुकुल सिंह मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी