जिले में डेंगू के 11 केस और मिले

मथुरा अलीगढ़ और आगरा के अस्पतालों में करा रहे इलाज गांवों में मछरों का प्रकोप बुखार फैलने पर ही कराया दवा छिड़काव।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 01:13 AM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 01:13 AM (IST)
जिले में डेंगू के 11 केस और मिले
जिले में डेंगू के 11 केस और मिले

टीम जागरण, हाथरस : जनपद में वायरल बुखार और डेंगू के केस लगातार सामने आ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में 11 केस और डेंगू के सामने आए हैं। डेंगू के अब तक 127 पीड़ित मिल चुके हैं। तमाम लोग पड़ोसी जिलों में डेंगू का इलाज करा रहे हैं जिनका रिकार्ड जिला प्रशासन के पास नहीं है। बुखार के भी केस बढ़ने से सरकारी और निजी अस्पतालों में मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। सादाबाद में नगला चांद में लखनऊ से आई टीम ने मंगलवार को निरीक्षण किया और ग्रामीणों को बीमारी से बचने की सलाह दी।

डा. विवेक मिश्रा के नेतृत्व में लखनऊ से आई टीम ने सादाबाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया। ओपीडी के अलाया अन्य मरीजों की जानकारी लेते हुए मरीजों से भी पूछताछ भी की। टीम ने नगर पंचायत में चेयरमैन रविकांत अग्रवाल के नेतृत्व में बैठक की। बैठक में संचारी रोग को लेकर नगर पंचायत द्वारा किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की तथा मौके पर जाकर निरीक्षण भी किया। नगर पंचायत द्वारा एंटी लारवा दवा का छिड़काव, साफ सफाई तथा नाले नालियों की सफाई को लेकर टीम ने संतोष जाहिर किया। इसके बाद टीम नगला चांद पहुंची, जहां हाल ही में डेंगू के तीन मरीज निकले थे। टीम ने मरीजों के घरों पर बर्तनों में भरा पानी देख ग्रामीणों को समझाया। वहीं रास्ते में गंदगी होने पर उन्होंने एसडीएम सादाबाद को फोन से सूचना दी। गांव में सफाई व्यवस्था के लिए ग्रामीणों को आगाह किया गया। ग्राम प्रधान द्वारा गांव में दवा का छिड़काव व फागिग कार्य घर-घर में कराया गया है। एमओआइसी दानवीर सिंह तथा अन्य चिकित्सक भी मौजूद थे।

बुधवार को भी गांव में कई मरीज बुखार तथा डेंगू के सामने आए हैं, जिनमें समीना 32 वर्ष को तेज बुखार के कारण सादाबाद के एक निजी चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। शशि 23 वर्ष को उपचार के लिए खंदौली के चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है, जबकि बीनू 11 वर्ष को फिर बुखार आने पर आगरा में भर्ती कराया गया, जहां उसकी जांच में डेंगू की पुष्टि आगरा के चिकित्सकों द्वारा की गई है। उसका उपचार आगरा के ही निजी चिकित्सालय में चल रहा है।

chat bot
आपका साथी