82 केंद्रों पर 10956 लोगों ने लगवाया टीका

सिकंदराराऊ में दो स्थानों पर लगे टीकाकरण शिविर मास्क पहनने और शारीरिक दूरी के पालन की दी जा रही है सलाह।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 04:45 AM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 04:45 AM (IST)
82 केंद्रों पर 10956 लोगों ने लगवाया टीका
82 केंद्रों पर 10956 लोगों ने लगवाया टीका

जासं, हाथरस : स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोविड टीकाकरण अभियान जारी है। शुक्रवार को 82 केंद्रों पर 10 हजार 956 लोगों का टीकाकरण किया गया। 18 प्लस के 4761 लोगों को पहली डोज व इसी आयु वर्ग के 2373 लोगों को टीके की दूसरी डोज दी गई। 45 प्लस के 2113 लोगों को पहली खुराक व 1709 लोगों को दूसरी खुराक दी गई।

शिविर लगाया : एसोसिएशन ऑफ डेमोक्रेटिक ह्यूमन राइट्स के तत्वावधान में द्वितीय वैक्सीनेशन शिविर डा. सुनील दीक्षित के क्लीनिक चावड़ गेट पर लगाया। शिविर में 330 लोगों ने वैक्सीन लगवाई। अंत में समय के अभाव के कारण लोगों को वापस होना पड़ा। वैक्सीनेशन शिविर में देवेंद्र गोयल, प्रवीन वाष्र्णेय, सौरभ सिघल, सुनीत आर्य, अरुण उपाध्याय, मदन गोपाल, योगेश वाष्र्णेय, दीपेश अग्रवाल, बाल प्रकाश, वर्षा वाष्र्णेय, देवेंद्र कुमार, अमन बंसल, भानु प्रकाश,शैलेंद्र सांवलिया ने सहयोग किया।

सिकंदराराऊ के श्रीवाष्र्णेय धर्मशाला भाई जी नौरंगाबाद पश्चिमी में मुकुल गुप्ता सभासद ने वैक्सीनेशन शिविर का आयोजन किया जिसमें 202 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। शिविर में उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के नगर अध्यक्ष सूरज वाष्र्णेय, विपिन लाल, कमल नयन वाष्र्णेय उपस्थित रहे।

मुस्लिम कमेटी की ओर से वैक्सीनेशन शिविर का आयोजन मस्जिद मार्केट में कमेटी सदर नवेद अहमद खान व मुतवल्ली अखलाक भारती के तत्वावधान में किया गया। इसका शुभारंभ उपजिलाधिकारी राजेश कुमार ने फीता काटकर किया। उपजिलाधिकारी ने कहा कि ये टीका कोरोना महामारी से बचाव के लिए एक सुरक्षा कवच है। शिविर में 220 लोगों ने टीकाकरण कराया। इस मौके पर इकबाल हुसैन, रिजवान, इकबाल भारती, जहूर अंसारी, जाकिर, उमेश कुमार, मुस्तकीम फारूकी, मेहराजुद्दीन अंसारी, अल्ताफ हुसैन, युसूफ अंसारी, विशाल, शारिक खान, अतहर खान मौजूद रहे।

कोरोना संक्रमण से निपटने की तैयारियों का माकड्रिल

जासं, हाथरस : कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग की तैयारियां जारी हैं। शुक्रवार को एडी हेल्थ एसके उपाध्याय ने बागला जिला अस्पताल स्थित कोविड अस्पताल में माकड्रिक के दौरान उपकरण का प्रदर्शन देखा।

एमडीटीबी अस्पताल में एलटू श्रेणी का कोविड अस्पताल बनाया गया है। यहां पर 1000 लीटर प्रति मिनट क्षमता का आक्सीजन प्लांट स्थापित किया गया है। यह प्लांट पीएम केयर फंड से तैयार किया गया है। इसके अलावा वेंटीलेंटर युक्त दस बेड भी तैयार किए गए हैं। इसके अलावा पीडियाट्रिक आइसीयू की स्थापना की गई है। इसमें बच्चों को गंभीर हालत में भर्ती की व्यवस्था की गई है। इसके अलावा सीएचसी सासनी, महौ, मुरसान हसायन, सिकंदराराऊ में आक्सीजन सपोर्ट बेड भी तैयार किए गए हैं। मुरसान और सिकंदराराऊ सीएचसी पर 250-250 लीटर प्रति मिनट क्षमता के दो आक्सीजन प्लांट स्थापित किए गए हैं ताकि कोरोना ग्रस्त मरीजों को आक्सीजन की कमी नहीं रहे। एडी हेल्थ ने एमडीटीबी कोविड अस्पताल के अलावा पीडियाट्रिक आइसीयू में वेंटीलेंटर के अलावा आक्सीजन प्लांट को चलवाकर देखा। इसके अलावा अन्य उपकरण स्टाफ से चलवाकर देखे। उन्होंने वहां मौजूद स्टाफ को हर समय तैयार रहने के निर्देश दिए। साथ ही कहा कि जो भी कमियां रह गई हैं उन्हें पूरा कर लिया जाए। इस मौके पर सीएमओ डा. चंद्र मोहन चतुर्वेदी व एसीएमओ और नोडल अधिकारी डा. विजेंद्र सिंह मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी