कोरोना योद्धाओं की मेहनत से 100 करोड़ का लक्ष्य हुआ पूरा

रूस की आबादी में सात बार लग जाती इतनी कोरोना की वैक्सीन कोरोना योद्धाओं व वैज्ञानिकों के सहयोग को सराहा गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 01:30 AM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 01:30 AM (IST)
कोरोना योद्धाओं की मेहनत से 100 करोड़ का लक्ष्य हुआ पूरा
कोरोना योद्धाओं की मेहनत से 100 करोड़ का लक्ष्य हुआ पूरा

संवाद सहयोगी, हाथरस : विश्व में भारत ने सबसे पहले 100 करोड़ वैक्सीनेशन का लक्ष्य पूरा कर लिया है। यह उपलब्धि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में वैज्ञानिक व कोरोना योद्धाओं के अथक प्रयासों से ही संभव हो सका है। इसने सभी देशवासियों को गौरवान्वित किया है।

ये बातें भाजपा के सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में सहभागिता करते हुए जिला प्रभारी चौ. देवेंद्र सिंह ने व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि 100 करोड़ वैक्सीनेशन का अभिप्राय अमेरिका की आबादी के अनुसार तीन बार, पाकिस्तान में पांच बार व रूस की आबादी के हिसाब से सात बार का वैक्सीनेशन है। अध्यक्षता करते हुए जिलाध्यक्ष गौरव आर्य ने बताया कि कोरोना योद्धाओं ने अपनी अहम भूमिका निभाते हुए महामारी से छुटकारा दिलाने में सराहनीय सहयोग किया है। संचालन रूपेश उपाध्याय ने किया। इसमें लक्ष्मण सिंह सेंगर, सुनीता वर्मा, मीरा माहेश्वरी, स्मृति पाठक, सुचेता जान, हरिशंकर राना, अनिल सिसोदिया, आकाश रावत, अंकुर सिसोदिया, भीकम सिंह चौहान, संजय सिंह, भोला सिंह रावत उपस्थित रहे।

भाजपा की अहम भूमिका : भारतीय जनता पार्टी की ओर से देश में सबका साथ, सबका विकास के तहत सेवा ही संगठन द्वारा वैक्सीनेशन शिविरों का आयोजन किया गया। नगर पालिकाध्यक्ष आशीष शर्मा ने बताया कि कोरोना महामारी से बचने के लिए लोगों का शिविरों के माध्यम से टीकाकरण किया गया। इसमें 100 करोड़ का लक्ष्य पूरा करने के लिए प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री सराहना के पात्र हैं। श्रमिकों का मुफ्त बीमा कराने की तैयारी

जासं, हाथरस : योगी सरकार ने श्रमिकों का मुफ्त बीमा करने का निर्णय लिया है। इसके लिए पंजीकरण कराना जरूरी है। इस संबंध में डूडा के परियोजना निदेशक अनुपम गर्ग ने बताया कि घर की कामवाली बाई, नौकर, आसपास के दुकानों में काम करने वाले नौकर, सेल्सगर्ल, सेल्सब्वाय, रिक्शा चालक आदि इस दीपावली में दो लाख रुपये के मुफ्त बीमा का लाभ उठा सकते हैं।

कौन पात्र है : वे सभी व्यक्ति जिनकी उम्र 16 से 59 साल के बीच है

पंजीयन आपके आसपास के किसी भी च्वाइस सेंटर, लोक सेवा केंद्र, पोस्ट आफिस में हो सकता है। आवेदन के लिए आधार नंबर, मोबाइल नंबर और बैंक का खाता नंबर चाहिए बैंक पासबुक जरूरी है।

यह फायदा होगा : दो लाख रुपये का मुफ्त बीमा, श्रम विभाग की सभी योजनाओं का लाभ- जैसे बच्चों को छात्रवृत्ति, मुफ्त साइकिल, मुफ्त सिलाई मशीन, अपने काम के लिए मुफ्त उपकरण, भविष्य में राशन कार्ड को इससे लिक किया जाएगा जिससे देश के किसी भी राशन दु़कान से राशन मिल जाएगा। वास्तव में आपके आसपास दिखने वाले प्रत्येक कामगार का यह कार्ड बन सकता है। विभिन्न प्रकार के मजदूरों, कामगारों का उदाहरण, जिनका ई-श्रम कार्ड बन सकता है।

chat bot
आपका साथी