प्रधानों ने संविधान के साये में ली ग्राम स्वराज की शपथ

प्रधानों ने सादगी के साथ वर्चुअली ली शपथ आज भी कराया जाएगा शपथ ग्रहण

By JagranEdited By: Publish:Tue, 25 May 2021 09:59 PM (IST) Updated:Tue, 25 May 2021 09:59 PM (IST)
प्रधानों ने संविधान के साये में ली ग्राम स्वराज की शपथ
प्रधानों ने संविधान के साये में ली ग्राम स्वराज की शपथ

हरदोई: आखिर वह पल आ ही गया, जिसका निर्वाचित प्रधान बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। प्रधान और ग्राम पंचायत सदस्यों का वर्चुअल शपथ ग्रहण कराया गया। मंगलवार को सभी विकास खंडों में शपथ ग्रहण हुए, जिनकी शपथ नहीं हो पाई उन्हें बुधवार को भी शपथ दिलाई जाएगी। शपथ ग्रहण करने के बाद प्रधान और उनके समर्थक खुशी से झूम उठे।

पंचायत चुनाव के बाद शपथ ग्रहण भी समारोह के बीच कराया जाता था, लेकिन इस बार कोरोना संक्रमण के चलते प्रधानों को वर्चुअल शपथ कराई गई। निर्वाचन अधिकारियों ने विकास खंड मुख्यालय से शपथ दिलाई तो पंचायत भवन, विद्यालयों आदि में प्रधानों ने पंचायत सचिव की मदद से शपथ ली।

शाहाबाद के 38 ग्राम पंचायतों के प्रधानों और ग्राम पंचायत सदस्यों को सहायक आयुक्त वाणिज्य कर वीर सिंह ने वर्चुअल रूप से शपथ दिलाई। संडीला में 54 ग्राम प्रधानों को आरओ डीसी लाल ने वर्चुअल शपथ दिलाई। बिलग्राम के 57 ग्राम प्रधानों ने शपथ ली। कई ग्राम सभाओं में ग्राम विकास अधिकारियों के न पहुंचने के चलते देर शाम तक शपथ ग्रहण का कार्यक्रम चला।

मल्लावां में प्रभारी बीडीओ प्रमोद सिंह चंद्रोल ने बताया कि प्रत्येक न्याय पंचायत पर कोविद संक्रमण को ध्यान में रखते हुए 35 ग्राम प्रधानों को वर्चुअल शपथ दिलाई गई। पिहानी विकास खंड के गांवों में भी नियमों का पालन करते हुए शपथ ग्रहण हुआ।

कोथावा में एडीओ पंचायत कौशलेंद्र यादव ने 44 ग्राम प्रधानों व सदस्यों को शपथ दिलाई। बावन में विकास खंड कार्यालय के सभागार में नवनिर्वाचित 46 ग्राम प्रधानों ने शपथ ली। सुरसा में 43 ग्राम प्रधानों ने शपथ ली। हरियावां में बीडीओ संध्या रानी ने 44 प्रधानों व सदस्यों को वर्चुअल शपथ दिलाई। इसी तरह संडीला, भरावन, माधौगंज, कछौना, बेंहदर, भरखनी, सांडी, हरपालपुर, टड़ियावां, अहिरोरी आदि सभी विकास खंडों में शपथ ग्रहण कराई गई।

25 एचआरडी 25

शपथ ग्रहण कर फहराया तिरंगा

हरपालपुर: आरक्षित सीटों पर तो महिलाएं प्रधान बनी ही, हरपालपुर विकास खंड की ग्राम पंचायत नेवादा चौगवां में अनीता पाडेय ने पुरुषों से टक्कर लेते हुए अनारक्षित सीट पर विजयी हासिल की। मंगलवार को विद्यालय में शपथ ग्रहण करने के बाद उन्हें तिरंगा भी फहराया। इस मौके पर भरत पांडेय, श्याम पांडेय, अमित पांडे. पुनीत पांडेय, राम प्रकाश मिश्र, सर्वेश मिश्र, पुत्तनलाल सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी