आंधी-बारिश से पेड़ गिरे, बिजली आपूर्ति बेपटरी

- सवायजपुर मार्ग पर पेड़ गिरने से बाधित हुआ मार्ग - जिले में दर्ज की गई आइ मिमी बारिश

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 10:25 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 10:25 PM (IST)
आंधी-बारिश से पेड़ गिरे, बिजली आपूर्ति बेपटरी
आंधी-बारिश से पेड़ गिरे, बिजली आपूर्ति बेपटरी

हरदोई : रविवार की दोपहर बाद आंधी व बारिश से कई स्थानों पर पेड़ गिर गए, इससे जहां आवागमन बाधित हुआ, वहीं बिजली आपूर्ति भी प्रभावित हुई। बारिश से उमस व गर्मी से लोगों को राहत मिली।

रविवार को सुबह से ही गर्मी व उमस से लोग परेशान थे। दोपहर बाद मौसम में बदलाव आया। आंधी के साथ बारिश हुई। आंधी के कारण ग्रामीण क्षेत्रों में कई स्थानों पर पेड़ गिर गए। बावन क्षेत्र में हरदोई-सवायजपुर मार्ग पर सोमवंशी पुरवा के पास आंधी के कारण पेड़ गिर गया, जिससे काफी देर तक आवागमन बाधित रहा। वन विभाग की टीम ने पेड़ काट कर मार्ग पर आवागमन शुरू कराया। शहर में बारिश होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली। वेधशाला प्रभारी आरसी वर्मा के अनुसार जिले में आठ मिमी बारिश रिकार्ड की गई। जिले का अधिकतम तापमान 35.5 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। बारिश के कारण पूरे शहर की आपूर्ति दोपहर तीन बजे से पांच बजे तक गायब रही। इससे लोग परेशान रहे।

पूरे दिन बाधित रही आपूर्ति : शहर के बेलाताली उपकेंद्र में आई खराबी के कारण बेलाताली और कोयल बाग कालोनी विद्युत उपकेंद्र बंद रहे,इससे जिला अस्पताल सहित जुड़े दर्जनों मुहल्लों की आपूर्ति बाधित हुई। उपभोक्ताओं के अभियंताओं की ओर से सीयूजी रिसीव न किए जाने व आपूर्ति बहाल न होने से मरीजों और उपभोक्ताओं को परेशानी उठानी पड़ी। आंधी में पेड़ गिरने से दो मजदूरों की मौत

हरदोई : टड़ियावां क्षेत्र के थमरावा में आंधी से सरकारी पौधशाला में पेड़ गिरने से काम कर रहे दो मजदूरों की मौत हो गई। थमरवा स्थित सरकारी पौधशाला में गांव के ही रामसहाय और टेनी के लाल बहादुर पाल मजदूरी कर रहे थे। जैसा कि बताया गया आंधी आने पर दोनों मजदूर बचाव के लिए पेड़ के नीचे बैठ गए, उसी दौरान अचानक यूकेलिप्टस का पेड़ टूटकर दोनों मजदूरों पर आ गिरा। पेड़ गिरता देख ग्रामीणों ने पौधशाला पहुंचकर पेड़ को हटाया और दोनों को बाहर निकाला। हादसे में लाल बहादुर पाल की मौके पर मौत हो गई, जबकि रामसहाय ने घर पर दम तोड़ दिया। बताया कि गंभीर हालत में रामसहाय को स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, जहां पर चिकित्सक ने जवाब दे दिया था। गोपामऊ चौकी प्रभारी आलोक सिंह टीम के साथ पहुंचे और स्वजन को हादसे की जानकारी दी।

chat bot
आपका साथी