वीर सपूत का सम्मान के साथ किया अंतिम संस्कार

पंचम खेड़ा निवासी सेवानिवृत्त ग्राम विकास अधिकारी भिखारी लाल का पुत्र शैलेंद्र कुमार वर्मा बीएसएफ में 2003 में कांस्टेबल के पद पर भर्ती हुआ था।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 11:17 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 11:17 PM (IST)
वीर सपूत का सम्मान के साथ किया अंतिम संस्कार
वीर सपूत का सम्मान के साथ किया अंतिम संस्कार

हरदोई : देश की सीमा पर रक्षा करते करते कुर्बान हुए वीर सपूत बीएसएफ जवान शैलेंद्र कुमार वर्मा का सोमवार की देर रात शव कछौना क्षेत्र के पंचमखेड़ा गांव पहुंचा। बीएसएफ के जवान शव लेकर पहुंचे तो पूरा गांव शोक में डूब गया। तिरंगे में लिपटे शव के अंतिम दर्शन करने को भीड़ उमड़ पड़ी। मंगलवार को शवयात्रा पर लोगों ने पुष्प वर्षा की, भाइयों और स्वजन ने कंधा दिया तो शव लेकर आए बीएसएफ के जवानों ने अपने साथी को अंतिम विदाई दी फिर पूरे सम्मान के साथ गांव में ही अंतिम संस्कार किया गया।

पंचम खेड़ा निवासी सेवानिवृत्त ग्राम विकास अधिकारी भिखारी लाल का पुत्र शैलेंद्र कुमार वर्मा बीएसएफ में 2003 में कांस्टेबल के पद पर भर्ती हुआ था। रविवार को अचानक तबीयत बिगड़ने पर उसे सेना के यूनिक हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, जहां पर उसके हालत नाजुक देख जम्मू मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया, जहां पर उसकी मौत हो गई। सोमवार की देर बीएसएफ के वाहन से शव को उसके पैतृक गांव लाया गया। मंगलवार को शव यात्रा में गांव ही नहीं समूचे क्षेत्र के लोग शामिल हुए। ग्रामीणों ने अपने गांव के लाल पर पुष्प बरसाए।

दो फूल चढ़ाने को भी नहीं मिला समय : सीमा पर रक्षा करने वाले वीर सपूत को अंत समय दो फूल समर्पित करने का भी जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों को समय नहीं मिला। शैलेंद्र के अंतिम दर्शन करने समूचा क्षेत्र पहुंचा लेकिन कोई जिम्मेदार नहीं आया। अंतिम संस्कार हो जाने के बाद विधायक रामपाल वर्मा व कोतवाल हंसमती जरूर गांव पहुंची।

chat bot
आपका साथी