टीईटी निरस्त होने से मायूस हुए आवेदक

- जिले में सुबह की पाली में 15 केंद्रों पर शुरू हुई थी परीक्षा - परीक्षा शुरू होने के 15 मिनट बाद ही वापस जमा हो गए प्रश्न पत्र व ओएमआर शीट

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 10:58 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 10:58 PM (IST)
टीईटी निरस्त होने से मायूस हुए आवेदक
टीईटी निरस्त होने से मायूस हुए आवेदक

हरदोई : उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा शुरू होने के बाद मिनट बाद ही निरस्त हो गई। इससे आवेदकों को मायूस होकर लौटना पड़ा।

जिला विद्यालय निरीक्षक वीके दुबे ने बताया कि परीक्षा नियंत्रक की ओर से परीक्षा निरस्त करने की जानकारी दी गई थी। उन्हीं के आदेश पर परीक्षा निरस्त की गई है। दोनों पाली की परीक्षा निरस्त कर दी गई है। परीक्षा की तिथि बाद में घोषित की जाएगी।

मानदेय न मिलने पर शिक्षकों ने किया प्रदर्शन : शिक्षक पात्रता परीक्षा में कार्य करने वाले शिक्षकों को मानदेय का प्राविधान है। इसमें केंद्र व्यवस्थापक को प्रति पाली दो हजार रुपये, कक्ष निरीक्षक को 750 और पर्यवेक्षक को दो हजार रुपये दिया जाना था। परीक्षा निरस्त होने के बाद मानदेय नहीं दिया गया। इस पर आइआर इंटर कालेज संडीला में शिक्षकों ने प्रदर्शन किया। डीआइओएस ने बताया कि उच्चाधिकारियों ने मानदेय जारी करने पर रोक लगा दी है।

पहला भाग कर लिया था हल, आसान था पेपर

हरदोई : शिक्षक पात्रता परीक्षा के निरस्त होने पर आवेदक आहत दिखे। आवेदकों ने पहला भाग हल कर लिया था। उनको परीक्षा में पास होने की उम्मीद जग गई थी। परीक्षा निरस्त होने पर उनका सपना धरा रह गया।

जीजीआइसी परीक्षा केंद्र पर परीक्षा देने आए मल्लावां के जितेंद्र कुमार ने बताया कि वह पूरी तैयारी से आए थे। पेपर मिलने के बाद पहला भाग पूरा कर लिया था। प्रश्न पत्र आसान था। पास होने की पूरी आस बन गई थी।

टीईटी आवेदक प्रियांशी ने बताया कि उसने हिदी विषय के प्रश्नों का हल कर ओएमआर सीट पर भर दिया था। पेपर अच्छा हो रहा था। परीक्षा निरस्त होने से एक अच्छा मौका हाथ से निकल गया।

जीआइसी परीक्षा केंद्र पर परीक्षा देने आए विपिन तिवारी ने बताया कि प्रश्न पत्र काफी सरल था। अधिकांश प्रश्नों उनको याद थे। संस्कृत व हिदी के प्रश्न हल कर लिए थे। अब फिर से परीक्षा का इंतजार करना होगा।

शाहाबाद के रेहना ने बताया कि प्रश्न पत्र के मिलते ही बाल विकास के प्रश्नों को हल करना शुरू किया था। प्रश्न पत्र के हर भाग में ऐसे प्रश्न थे, जिससे परीक्षा में बेहतर अंक लाए जा सकते थे और उम्मीद थी कि मेरी मेरिट अच्छी हो जाएगी।

chat bot
आपका साथी