विवाहिता समेत चार के फंदे पर लटकते मिले शव

-अतरौली मल्लावां और अरवल क्षेत्र में हुईं घटनाएं

By JagranEdited By: Publish:Mon, 04 Oct 2021 10:25 PM (IST) Updated:Mon, 04 Oct 2021 10:25 PM (IST)
विवाहिता समेत चार के फंदे पर लटकते मिले शव
विवाहिता समेत चार के फंदे पर लटकते मिले शव

हरदोई : जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में एक विवाहिता समेत चार लोगों के शव फंदे पर लटकते मिले। विवाहिता के स्वजन ने ससुरालीजन पर हत्या का आरोप लगाया है। वहीं मल्लावां में युवक की मौत में स्वजन और ससुरालीजन एक-दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं।

अतरौली क्षेत्र के ग्राम जगसरा के विनय सिंह की दो वर्ष पूर्व लखनऊ के मड़ियावां की कामिनी सिंह के साथ शादी हुई थी। पति ने बताया कि सोमवार सुबह लगभग पांच बजे आंख खुली तो कामिनी फंदे पर लटक रही थी, आनन-फानन में फंदा खोलकर नीचे उतारा, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। मृतका के पिता राजेश सिंह ने बताया कि बेटी का पति, सास, ससुर और ननद दहेज में लखनऊ में प्लाट और नकदी की मांग कर रहे थे। मांग पूरी न होने पर पुत्री की गला दबाकर हत्या कर दी। थाना प्रभारी ब्रजेश कुमार मिश्र ने बताया कि पिता की तहरीर पर दहेज हत्या की एफआइआर दर्ज कर ली गई है।

अतरौली क्षेत्र के ग्राम बरगदी की सुभाषिनी का शव घर के अंदर दुपट्टे से लटकता मिला। पिता सत्यनारायण ने बताया कि रविवार शाम को स्वजन घर पर नहीं थे, उसी दौरान सुभाषिनी ने फांसी लगाकर जान दे दी।

मल्लावां क्षेत्र के ग्राम बखोरा के लालचंद्र खेतीबाड़ी करते थे। सोमवार सुबह लालचंद्र का शव गांव के बाहर बाग में लटकता मिला। पिता अमृतलाल ने बताया कि रविवार शाम को लालचंद्र का पत्नी विनीता के साथ विवाद हो गया था, जिस पर विनीता ने अपने पिता लालाराम निवासी बरहुआ को फोन कर दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि मृतक के ससुर लालाराम समेत चार-पांच पर लोगों ने लालचंद्र के साथ मारपीट की और विनीता को लेकर चले गए। उन्होंने बेटे के ससुर समेत चार लोगों पर हत्या कर शव को पेड़ से लटकाने का आरोप लगाया। वहीं मृतक की पत्नी विनीता ने ससुरालीजन पर हत्या का आरोप लगाया है। कोतवाल सुनील सिंह ने बताया दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर हत्या का आरोप लगाया है। शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। अरवल क्षेत्र के ग्राम श्रीमऊ के सालिकराम फेरी लगाकर कास्मेटिक सामान बेचते थे। स्वजन के अनुसार सालिगराम रविवार शाम को घर से निकल गया। ग्रामीणों ने उसका शव गांव के बाहर बाग में फंदे पर लटकता देखा।

chat bot
आपका साथी