आरोपितों पर कार्रवाई न होने से आहत महिला ने फांसी लगाई

आत्महत्या से पहले फेसबुक आईडी पर अपने साथ हुई घटना और पुलिस पर कार्रवाई न करने की बात लिखी एसपी ने एएसपी को सौंपी मामले की जांचआरोपित गिरफ्तार

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Sep 2021 10:08 PM (IST) Updated:Mon, 06 Sep 2021 10:08 PM (IST)
आरोपितों पर कार्रवाई न होने से आहत महिला ने फांसी लगाई
आरोपितों पर कार्रवाई न होने से आहत महिला ने फांसी लगाई

माधौगंज (हरदोई): पिटाई और ऊपर से आरोपितों पर पुलिस के प्रभावी कार्रवाई न करने से आहत महिला ने फांसी लगाकर जान दे दी। शनिवार को उसके साथ मारपीट हुई थी। पुलिस की कार्रवाई से वह संतुष्ट नहीं थी। रविवार को उसने फेसबुक पर अपना दर्द लिखा और फंदे पर झूल गई। एसपी ने पूरे एएसपी को पूरे मामले की जांच सौंपी है।

माधौगंज कस्बा के आजादनगर मुहल्ले में मनोज गुप्ता अपने परिवार के साथ किराए के मकान में रहता है। उसकी पत्नी रोली गुप्ता का सामने रहने वाले लवी त्रिवेदी से कुछ विवाद हो गया था। शनिवार को लवी उसके घर में घुस आया। रोली की पुत्री काजल के अनुसार लवी उसके घर से रुपये, दो मोबाइल उठा ले गया, बाद में उसने फोन कर मम्मी को मोबाइल लेने के लिए रेलवे स्टेशन के पास बुलाया। मम्मी (रोली गुप्ता) अपने 10 वर्षीय पुत्र कृष्णा गुप्ता के साथ गई थी। वहीं पर लवी के साथ ही उसके पिता पूती त्रिवेदी व मां मीरा देवी ने उसे काफी मारापीटा। लवी ने मुंह से नाक काट ली, जिसकी उन्होंने पुलिस से शिकायत की थी, लेकिन पुलिस ने उसने दूसरी तहरीर लिखवाई। जैसा कि मनोज और काजल ने बताया कि रोली पुलिस की कार्रवाई से संतुष्ट नहीं थी। रविवार की सुबह वह सीओ बिलग्राम से शिकायत करने के लिए गईं और प्रार्थना पत्र में पूरी बात लिखवाई, लेकिन वहां पर भी कोई सुनवाई न हो पाने पर शाम को वह लौट आईं, फिर उन्होंने अपनी फेसबुक आईडी पर अपने साथ हुई घटना और पुलिस पर कार्रवाई न करने की बात लिखी। काजल ने बताया कि करीब नौ बजे पिता सब्जी मंडी में दुकान देखने चले गए, उसी बीच मां ने बाथरूम में फांसी लगाकर जान दे दी। दरवाजा तोड़कर उनका शव बाहर निकाला गया। एसपी अजय कुमार ने बताया कि रोली ने मारपीट की जो शिकायत की थी, उसमें पुलिस ने एफआइआर दर्ज की थी, आरोपित हिरासत में भी ले लिया गया था। फांसी लगाकर जान देने के मामले में भी पुलिस कार्रवाई कर रही है। पुलिस पर जो आरोप लगाए गए हैं, उनकी एएसपी पूर्वी से जांच कराई जा रही है।

chat bot
आपका साथी