कोबरा ने काटा तो उसे पकड़कर अस्पताल पहुंचा युवक

-युवक बोला सांप किसी और को न काट ले इसलिए पकड़ा -वन विभाग की टीम ने सांप को जंगल में छोड़ा

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 11:31 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 11:31 PM (IST)
कोबरा ने काटा तो उसे पकड़कर अस्पताल पहुंचा युवक
कोबरा ने काटा तो उसे पकड़कर अस्पताल पहुंचा युवक

हरदोई : जिला अस्पताल में बुधवार रात उस समय खलबली मच गई, जब एक युवक सांप के काटने के बाद उसे डिब्बे में बंद कर पहुंचा। अस्पताल में मौजूद लोगों और तीमारदारों की भीड़ एकत्र हो गई। सांप को देखकर अस्पताल में मौजूद लोगों के पसीने छूट गए।

टड़ियावां क्षेत्र के ग्राम मुगलीपुरवा के मुकेश ने बताया कि बुधवार रात घर में सांप ने उसे काट लिया। इसके बाद उसने सांप को पकड़कर एक प्लास्टिक के डिब्बे में बंद कर मां कुडुंबा के साथ अस्पताल लेकर पहुंच गया, जब मुकेश से लोगों ने सांप को पकड़ने का कारण पूछा तो उसने बताया कि सांप किसी और को न काट ले, साथ ही डाक्टर सांप के बारे में पूछे तो उन्हें दिखाने के लिए उसने सांप को पकड़ कर डिब्बे में बंद कर लिया और उसे लेकर अस्पताल आ गया। इमरजेंसी कक्ष में ड्यूटी पर मौजूद डा. आदित्य झिगरन ने मुकेश को भर्ती कर लिया। अस्पताल के सुरक्षा कर्मियों ने सांप की जानकारी वन विभाग के कर्मियों को दी। डाक्टर ने बताया कि सांप ने युवक को काट लिया था, लेकिन उसका विष उसके शरीर में नहीं जा पाया। युवक का इलाज किया गया और उसकी हालत में सुधार है।

जिला अस्पताल पहुंचे वन दारोगा देवेंद्र यादव और ब्रजराज वर्मा ने बताया कि कोबरा काफी पुराना है। अगर यह सांप किसी को काट ले और उसे तुरंत इलाज न मिले तो उसकी कुछ ही घंटों में मौत हो सकती है। युवक को सांप काट नहीं पाया, अगर सांप ने काट लिया होता तो उसकी जान बचाना मुश्किल हो जाता। उन्होंने सांप को ले जाकर जंगल में छोड़ दिया।

chat bot
आपका साथी