मुहल्लों, बाजारों में व्यापक सफाई, सैनिटाइजेशन कराएं

डीएम ने कहा सोमवार सुबह पांच बजे तक रहेगा संपूर्ण लॉकडाउऩ आवश्यक सेवाओं से जुड़ी दुकानों का संचालन शारीरिक दूरी का पालन कराते हुए होगा

By JagranEdited By: Publish:Fri, 10 Jul 2020 11:31 PM (IST) Updated:Fri, 10 Jul 2020 11:31 PM (IST)
मुहल्लों, बाजारों में व्यापक सफाई, सैनिटाइजेशन कराएं
मुहल्लों, बाजारों में व्यापक सफाई, सैनिटाइजेशन कराएं

हरदोई : डीएम पुलकित खरे ने सभी नगरीय निकायों के अधिशासी अधिकारियों से कहा कि 13 जुलाई की सुबह पांच बजे शासन की ओर से की गई संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा में मुहल्लों, बाजारों में व्यापक साफ-सफाई और सैनिटाइजेशन कराया जाए। एसडीएम से कहा कि वह पलिस क्षेत्राधिकारियों के साथ बैठक करें और अपने क्षेत्रों में भ्रमण पर रहकर लॉकडाउन का शत प्रतिशत पालन सुनिश्चित कराएं।

डीएम ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में सरकार की ओर से घोषित किए गए दो दिन के संपूर्ण लॉकडाउन की तैयारी बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि इस अवधि में सभी सरकारी, गैर जरूरी सामान, मॉल, रेस्तरां, व्यावसायिक प्रतिष्ठान, बाजार एवं सभी प्रकार की दुकानें बंद रहेंगी। दवा व जरूरी सामान की दुकानों का संचालन मास्क लगाने, शारीरिक दूरी का पालन कराते हुए किया जाएगा। कहा कि कोविड-19 में लगे सभी डॉक्टरों एवं कर्मचारियों को पहचान पत्र के आधार पर आने-जाने की छूट होगी, अन्य लोगों को अतिआवश्यक कारण की उचित जानकारी देने पर ही जाने की छूट दी जाएगी। बिना वह के बाहर घूमने वालों को सख्ती से लॉकडाउन का पालन कराया जाए।

अधिशासी अधिकारियों से कहा कि कोरोना संक्रमण एवं संक्रामक रोगों की रोकथाम के लिए निकायों में विशेष सफाई अभियान चलाकर जलभराव वाले क्षेत्रों, नाला-नाली, कूड़ाघरों की व्यापक स्तर पर सफाई कराएं। मच्छर जनित बीमारियों से बचाव के लिए छिड़काव कराएं। एडीएम संजय कुमार सिंह, सिटी मजिस्ट्रेट जंग बहादुर सिंह सहित एसडीएम मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी