बीएसएफ के वीर जवान की श्रीनगर में ड्यूटी के दौरान मौत

-कछौना क्षेत्र के पंचमखेड़ा के रहने वाले थे -गांव ही नहीं समूचे क्षेत्र में शोक छाया

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 10:47 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 10:47 PM (IST)
बीएसएफ के वीर जवान की श्रीनगर में ड्यूटी के दौरान मौत
बीएसएफ के वीर जवान की श्रीनगर में ड्यूटी के दौरान मौत

कछौना (हरदोई): देश की सीमा की रक्षा करते करते कछौना क्षेत्र का लाल कुर्बान हो गया। बीएसएफ की 163 वीं बटालियन के जवान शैलेंद्र कुमार वर्मा की श्रीनगर के पंथा चौक में मौत हो गई। बटालियन की तरफ से सोमवार देकर देर शाम शव लाया गया। मंगलवार को गांव में सम्मान के साथ अंतिम संस्कार होगा।

कछौना क्षेत्र के पंचमखेड़ा निवासी शैलेंद्र कुमार वर्मा वर्ष 2003 में बीएसएफ में भर्ती हुए थे। लखनऊ पुलिस में तैनात उनके बड़े भाई देवेंद्र कुमार ने बताया कि रविवार को साढ़े 11 बजे उनके पास बीएसएफ के सहायक कमांडेंट का फोन आया और उन्होंने बताया कि ड्यूटी से वापस जाते समय शैलेंद्र कुमार वर्मा चक्कर खाकर गिर गए हैं, उन्हें अस्पताल भर्ती कराया गया है, लेकिन थोड़ी ही देर बात 12 बजकर 05 मिनट पर फिर फोन आया और बताया कि श्रीनगर अस्पताल में शैलेंद्र कुमार का उपचार के दौरान निधन हो गया। जानकारी मिली तो गांव ही नहीं समूचे क्षेत्र में शोक छा गया। देवेंद्र ने बताया कि उन्हें सोमवार को ही हवाई जहाज से शव रवाना कर दिया गया। मंगलवार की सुबह 10 बजे गांव में ही उनका अंतिम संस्कार होगा। माता-पिता से जल्दी लौटने की बात कहकर गया था बेटा

वीर सपूत बेटे शैलेंद्र कुमार वर्मा की मौत की खबर से बुजुर्ग पिता भीखमलाल और मां राजरानी बदहवास सी हो गईं। उन्होंने बताया कि अभी नवंबर में ही तो शैलेंद्र परिवार समेत घर आया था और मां से कहा था कि वह फिर जल्दी आएगा। सपूत शैलेंद्र कुमार वर्मा की पत्नी सुमन और पुत्री पायल, नीलम और पुत्र प्रशांत व अनुराग हैं। पूरा परिवार उनके साथ ही रहता था।

chat bot
आपका साथी