डाक्टर घर से और तीमारदार खरीदकर लाते हैं पानी

जिला अस्पताल में नहीं मिल पा रहा शुद्ध पानी

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Sep 2021 10:29 PM (IST) Updated:Sun, 05 Sep 2021 10:29 PM (IST)
डाक्टर घर से और तीमारदार खरीदकर लाते हैं पानी
डाक्टर घर से और तीमारदार खरीदकर लाते हैं पानी

हरदोई : जिला अस्पताल में इन दिनों मरीजों और तीमारदारों को पीने के पानी की परेशानी उठानी पड़ रही है। चिकित्सक व कर्मी घर से पानी की व्यवस्था करके आते हैं। मरीजों को अस्पताल के बाहर से खरीदकर पानी लाना पड़ता है। पिछले काफी दिनों से चल रही इस परेशानी की तरफ किसी का ध्यान नहीं जा रहा है।

खराब पड़ी है आरओ मशीन : अस्पताल में मरीजों को पानी के लिए आरओ मशीन लगाई गई हैं, जो कई महीनों से बंद पड़ी है। इसके अलावा पीकू वार्ड में लगी मशीन के पास गंदगी फैली रहती है, जिस कारण लोग पानी लेने तक नहीं जाते हैं। इसके अलावा ओपीडी कक्ष के बाहर कहने को पानी के लिए टोटी लगी है, लेकिन इसमें से एकबूंद भी नहीं गिरती। वहीं इमरजेंसी कक्ष और पैथालाजी में लगी मशीन भी कई दिनों से खराब पड़ी है। बावजूद इसके अस्पताल प्रबंधन इस दिशा में गंभीर नहीं है और मरीज सरकारी हैंड से दूषित जल पीने को विवश हैं। मरीजों को मिलती है स्वच्छ जल पीने की सलाह : अस्पताल में आने वाले डायरिया और पेट के मरीजों को डाक्टर स्वच्छ पानी पीने की सलाह देते हैं, लेकिन अस्पताल में मरीजों को ही शुद्ध पेयजल नसीब नहीं है। अस्पताल में लगे आरओ प्लांट में एक्स-रे कक्ष के सामने लगा एक ही प्लांट चल रहा है, जहां पर भी गंदगी फैली रहती है।

बोले जिम्मेदार : अस्पताल में लगे सभी आरओ मशीन को ठीक कराया जाएगा, जिससे अस्पताल आने वाले मरीजों और तीमारदारों को पेयजल के लिए परेशान न होना पड़े।

डा. जेएन तिवारी, सीएमएस

chat bot
आपका साथी