इनरव्हील क्लब की पूजा जैन अध्यक्ष, सचिव बनीं सुप्रिया

डिस्ट्रिक चेयरमैन ने क्लब के कार्यों को सराहा समाजसेवा में आगे बढ़ रहा इनरव्हील क्लब

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Dec 2020 12:50 AM (IST) Updated:Fri, 18 Dec 2020 12:50 AM (IST)
इनरव्हील क्लब की पूजा जैन अध्यक्ष, सचिव बनीं सुप्रिया
इनरव्हील क्लब की पूजा जैन अध्यक्ष, सचिव बनीं सुप्रिया

हरदोई : इनरव्हील क्लब की बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें डिस्ट्रिक चेयरमैन उदिता शर्मा ने क्लब के कार्यों की समीक्षा कर अध्यक्ष डॉ. शिवानी व उनकी टीम की प्रशंसा की। कहा कि टीम की ओर से सरस्वती सदन में पुस्तकें देने, ऑक्सीजन पार्क, इनव्हील ब्रांडिग सराहनीय कार्य किए गए हैं। उन्होंने क्लब की चार्टर प्रेसीडेंट चित्रा बाजपेई को क्लब की प्रेरणा बताते हुए आगे और अच्छे कार्य करने के लिए प्रोत्साहित किया। डिस्ट्रिक चेयरमैन ने वर्ष 2021-22 के लिए नई कार्यकारिणी का सर्वसम्मति से गठन किया। पूजा जैन को अध्यक्ष सुप्रिया को सचिव, पारुल को कोषाध्यक्ष, हरप्रीत कौर को आइएसओ व सोनिया मिश्रा को क्लब एडिटर मनोनीत किया। उन्होंने विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया। सचिव रागिनी तिवारी ने बताया कि क्लब समाज सेवा के काम कर रहा है। एक व्यक्ति जिसने दुर्घटना में अपना पैर खो दिया था। एक गरीब महिला को सिलाई मशीन, सोलर टार्च भी दिया गया। चार्टर सेक्रेटरी नेहा नारायण, इंदूबाला शुक्ला मौजूद रहीं। गंगा एक्सप्रेस-वे के एलाइनमेंट का कार्य शुरू

हरदोई : देश के सबसे लंबे और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की शीर्ष प्राथमिकता में शामिल गंगा एक्सप्रेस-वे के लिए नए मानचित्र अनुसार संरेखण (एलाइनमेंट) तैयार कराने के कार्य ने गति पकड़ ली है। राजस्व विभाग और यूपीडा (उप्र एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण) की टीम ने चिह्नित भूमि पर एलाइनमेंट तैयार कराना शुरू कर दिया है।

नए मानचित्र में गंगा एक्सप्रेस-वे जिले की तहसील शाहाबाद के पत्यौरा प्रवेश कर बिलग्राम के गुजरई से निकालेगा। यूपीडा के रेखांकन पर संयुक्त रूप से पर्यवेक्षण कर एलाइनमेंट तैयार हो रहा है। एलाइनमेंट में मध्य भाग से दोनों ओर से 60-60 मीटर चौड़ाई में जमीन अधिग्रहित किए जाने के लिए चिह्नांकन किया जा रहा है।

जिलाधिकारी अविनाश कुमार का कहना है कि गंगा एक्सप्रेस-वे के लिए शाहाबाद, सवायजपुर और बिलग्राम के 86 गांवों में सर्वे अनुसार संयुक्त टीम एलाइनमेंट तैयार कर रही है। अब तक 54 गांवों का पर्यवेक्षण और एलाइनमेंट तैयार हो गया है। जिसे शासन को भेजा जा चुका है। गांवों का संयुक्त टीम नियमित पर्यवेक्षण कर रिपोर्ट उपलब्ध करा रही है। परीक्षण के बाद रिपोर्ट, गांव का मानचित्र और अन्य विवरण को यूपीडा को भेजवाया जा रहा है।

सरकारी जमीन और परिसंपत्ति का अलग बनेगा विवरण : डीएम अविनाश कुमार का कहना है कि एक्सप्रेस-वे के दायरे में आने वाली सरकारी जमीन और परिसंपत्तियों का अलग से ब्योरा तैयार कराया जा रहा है। यूपीडा को सरकारी जमीन के संबंध में पूरी जानकारी दी जा रही है। किसानों की परिसंपत्तियों का अलग से होगा मूल्यांकन : डीएम ने बताया कि गंगा एक्सप्रेस-वे के दायरे में आने वाली किसानों की स्थाई परिसंपत्ति को चिह्नित कर संरेखण (एलाइनमेंट) के साथ दर्ज किया जा रहा है। स्थायी परिसंपत्ति का मूल्यांकन होगा और समझौता के आधार पर लिया जाएगा। अस्थाई परिसंपत्ति व पेड़-पौधों को किसानों को स्वयं हटा लिए जाने के लिए कहा जाएगा।

chat bot
आपका साथी