अर्जुनपुर पुल निर्माण को लेकर जन आंदोलन

संवाद सूत्र सवायजपुर शुक्रवार को अमर ज्योति एसोसिएशन उत्तर प्रदेश संघ द्वारा तहसील गेट पर अर्जुनपुर पुल को लेकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और विरोध प्रदर्शन किया। पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन एसडीएम राम प्रकाश को सौंपा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Feb 2019 09:55 PM (IST) Updated:Fri, 22 Feb 2019 09:55 PM (IST)
अर्जुनपुर पुल निर्माण को लेकर जन आंदोलन
अर्जुनपुर पुल निर्माण को लेकर जन आंदोलन

हरदोई : कटियारी क्षेत्र का सबसे बड़ा मुद्दा अर्जुनपुर पुल निर्माण के लिए अब जन आंदोलन शुरू हो गया है। पूर्व घोषणा के अनुसार अमर ज्योति एसोसिएशन उत्तर प्रदेश के बैनर तले काफी संख्या में लोग सवायजपुर तहसील पर जमा हुए। सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए एसडीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा। ग्रामीणों ने पुल नहीं तो वोट नहीं का भी नारा बुलंद किया।

अमर ज्योति एसोसिएशन संघ के अध्यक्ष विष्णु तिवारी के नेतृत्व में कटियारी क्षेत्र एक सैकड़ा ग्रामीणों ने तहसील गेट पर जमकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। ग्रामीण पुल नहीं तो वोट नहीं के पंपलेट लिए लेकर प्रदर्शन कर रहे थे। प्रदर्शन के बाद एसडीएम को दिए ज्ञापन में कहा कि क्षेत्र की जनता ने आगामी 2019 के लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करने का पूरा तरह से मन बना लिया है। कटरी क्षेत्र में आने वाले सभी नेताओं ने वोट लेने से पहले विभिन्न तरीकों से आश्वासन दिया कि उन्हें जिताने पर गंगा नदी पर पुल बनवा कर उनकी समस्या को हमेशा के लिए दूर कर दिया जाएगा, लेकिन बड़े अफसोस की बात है कि किसी विधायक व सांसद ने जनहित की इस विकराल समस्या का निदान नहीं कराया। कई सरकारें आई और गई लेकिन कटरी क्षेत्र की जनता आज भी शिक्षा, चिकित्सा, यातायात व अन्य मूलभूत सुविधाओं से वंचित होकर राष्ट्र की मुख्यधारा से कटकर पशुवत जीवन को मजबूर हैं। ग्रामीणों ने अन्य समस्याएं भी बताई। इस मौके पर राजवर्धन ¨सह राजू, प्रमोद कुमार तिवारी, बंटी मिश्रा, संजय पांडे, रामू चंचल, पवन यादव समेत एक सैकड़ा ग्रामीण मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी