वृद्ध की हत्या में पांच गिरफ्तार, जेल भेजे गए

-बाइक से पेट्रोल निकाल कर मुंह और गुप्तांग में डाला था -अनुसूचित जाति जनजाति अधिनियम में भी हुई कार्रवाई

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Sep 2021 10:09 PM (IST) Updated:Mon, 06 Sep 2021 10:09 PM (IST)
वृद्ध की हत्या में पांच गिरफ्तार, जेल भेजे गए
वृद्ध की हत्या में पांच गिरफ्तार, जेल भेजे गए

बेहटागोकुल (हरदोई): हरदोई-शाहजहांपुर मार्ग पर सैदपुर के पास वृद्ध की हत्या कर फेंके गए शव के मामले में पुलिस ने पचदेवरा क्षेत्र के पिपरिया निवासी पांच लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

बेनीगंज क्षेत्र के भैनगांव निवासी ननहक्के की एक सितंबर की रात पिपरिया निवासी ग्रामीणों ने पिटाई की थी। ननहक्के धोखे से उस तरफ पहुंच गए थे, जिधर गांव की महिलाएं थी। एक महिला के शोर मचाने पर रामाकांत, शिवम, कमरुद्दीन, मंझीले और नवीहसन ने उन्हें पकड़कर पीटा था और बाइक से पेट्रोल निकाल कर उनके मुंह और गुप्तांग में डाला था। थानाध्यक्ष राजेश कुमार राय ने बताया कि जांच में पांचों के नाम सामने आने पर उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो पूरी बात सामने आ गई। सोमवार को उन्हें जेल भेज दिया गया है। स्वास्थ्य कर्मियों की लापरवाही भी रही कारण

ननहक्के की मौत में स्वास्थ्य कर्मियों की लापरवाही भी सामने आई। पीआरवी टीम पाली पीएचसी उन्हें लेकर गई तो बिना चिकित्सक ने देखे मौके पर मौजूद स्वास्थ्य कर्मी ने ही उन्हें रेफर कर दिया। वहीं अगर उन्हें समय से जिला अस्पताल ही पहुंचा दिया जाता तो हो सकता था कि उनकी जान बच जाती।

सवारी बैठाने को लेकर बस कर्मियों में मारपीट-हरदोई : शहर के घंटाघर मार्ग पर डग्गामार वाहनों का अवैध स्टैंड धड़ल्ले से चल रहा है। हरियाणा से लेकर पंजाब तक बसें सवारियों को लेकर जाती हैं। बस स्टैंड पर कभी बस संचालक सवारियों के साथ मारपीट करते हैं तो कभी आपस में ही भिड़ जाते हैं। सोमवार को सवारियों को अपनी बस में बैठाने को लेकर दो बस संचालकों के कर्मियों में मारपीट हो गई, जिसका वहां पर बैठे लोगों ने वीडियो बना लिया और इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दिया।

जिले में डग्गामार वाहन सवारियों को लेकर दिल्ली, हरियाणा, पंजाब समेत कई राज्यों को जाती हैं। शहर के घंटाघर मार्ग से भी कई बसें संचालित हो रही हैं। पहले तो बसे सदर तहसील के निकट खड़ी होती थी और सवारियों को लेकर हरियाणा, पंजाब जाती थीं, लेकिन यातायात पुलिस ने बसों को हटवा दिया। अब बसें घंटाघर के निकट खड़ी होती हैं और बस कर्मी तहसील के निकट स्थित पेट्रोल पंप पर खड़े होकर सवारियों को बसों तक पहुंचाते हैं। सोमवार को दो बस कर्मियों के बीच सवारी को लेकर विवाद होने लगा। देखते देखते दोनों के बीच मारपीट होने लगी। वहां पर मौजूद लोगों ने कर्मियों को शांत कराया। इसके बाद बस मालिक आ गए और दोनों पक्षों में काफी देर तक मारपीट होती रही। लोगों ने मारपीट का वीडियो बनाया और इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दिया।

chat bot
आपका साथी