मिठाई के डिब्बे बांटने पर प्रधान उम्मीदवार पति सहित 22 पर एफआइआर दर्ज

रसूलपुर के मजरा दानपुर में महिला प्रधान प्रत्याशी अंगूरा देवी के पति पंकज अपने 22 साथियों के साथ गांव में वोटरों के यहां मिठाई के डिब्बे बांट रहा था

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 10:32 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 10:32 PM (IST)
मिठाई के डिब्बे बांटने पर प्रधान उम्मीदवार पति सहित 22 पर एफआइआर दर्ज
मिठाई के डिब्बे बांटने पर प्रधान उम्मीदवार पति सहित 22 पर एफआइआर दर्ज

पिहानी (हरदोई) : क्षेत्र के ग्राम रसूलपुर के दानपुर गांव में पुलिस ने प्रधान पद के उम्मीदवार पति सहित 22 लोगों के खिलाफ वोटरों को मिठाई का लालच देने का मामला दर्ज किया है।

रसूलपुर के मजरा दानपुर में महिला प्रधान प्रत्याशी अंगूरा देवी के पति पंकज अपने 22 साथियों के साथ गांव में वोटरों के यहां मिठाई के डिब्बे बांट रहा था। सूचना पर पहुंचे कोतवाल महेश चंद्र, हल्का इंचार्ज राजेश सिंह, राजेश यादव, रामराज अवस्थी, हेड कांस्टेबल गंगा सिंह, दिलीप कुमार, ध्रुव कुमार, अतुल कुमार ने मौके पर पहुंचकर 60 मिठाई के डिब्बे बरामद किए। पुलिस के पहुंचने पर गांव में भगदड़ मच गई। पंकज व 22 अज्ञात समर्थकों के खिलाफ पुलिस ने आचार संहिता का उल्लंघन करने में मुकदमा दर्ज किया है। कोतवाल महेश चंद्र ने कहा कि यदि कोई उम्मीदवार वोटरों को मिठाई, पैसा व शराब बांटता मिलता है, तो उसके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

पंचायत चुनाव: सचित्र: पंचायत के सज गए रण, प्रत्याशियों ने ठोंकी ताल:हरदोई: मतदान की तिथि आ गई है। पंचायतों का रण पूरी तरह से सज चुका है और प्रत्याशियों ने अपनी ताकत झोंक दी है। वैसे तो हर पद के लिए घमासान मचा है, लेकिन सबसे ज्यादा मारा मारी तो प्रधानी के लिए हो रही है। चुनाव मैदान में उतरे प्रत्याशियों में कोई जातीय समीकरण टटोल रहा है तो कोई मार्मिक अपील कर माहौल को अपने पक्ष में कर रहा है। सुबह से देर रात तक प्रत्याशी मतदाताओं से संपर्क कर रहे हैं और दावतों का खूब दौर चल रहा है।

चुनाव की तैयारी तो प्रत्याशी काफी पहले से कर रहे थे, लेकिन इतनी जल्दी सब कुछ हो जाएगा किसी ने सोचा तक नहीं था। आरक्षण को लेकर असमंजस रहा और जैसे ही यह दूर हुआ तो चुनाव का ऐलान हो गया। पूरे जिले में पहले और एक ही चरण में मतदान होने से प्रत्याशियों को ज्यादा समय नहीं मिला है और ऐसे में वह हर तरह से माहौल को पक्ष में करने में जुटे हैं। बीडीसी प्रत्याशी तो आराम से धीरे धीरे प्रचार कर रहे हैं। जिला पंचायत सदस्य का बड़ा क्षेत्र होने से प्रत्याशी हर गांव तक नहीं पहुंच पाए, लेकिन प्रधानी में तो गांव की धूल छाने हैं। एक एक मतदाता के पास दिन में कई कई बार प्रत्याशी और उनके समर्थक पहुंच रहे हैं।

chat bot
आपका साथी