12 बाइकें और तीन स्कूटी के साथ चार शातिर गिरफ्तार

-ऋण दिलाने के नाम पर किसानों से कागजात लेकर वाहनों को कराते थे फाइनेंस -एजेंसी से बाइक निकालकर 40 हजार रुपये में देते थे बेच

By JagranEdited By: Publish:Fri, 08 Oct 2021 11:03 PM (IST) Updated:Fri, 08 Oct 2021 11:03 PM (IST)
12 बाइकें और तीन स्कूटी के साथ चार शातिर गिरफ्तार
12 बाइकें और तीन स्कूटी के साथ चार शातिर गिरफ्तार

हरदोई : शहर कोतवाली पुलिस ने किसानों को ऋण दिलाने का लालच देकर ठगी करने वाले गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने गिरोह के द्वारा बेची गई 12 बाइकें और तीन स्कूटी भी बरामद की हैं। एसपी ने गिरोह के राजफाश की जानकारी दी।

एसपी अजय कुमार ने बताया कि शहर कोतवाली में सीतापुर के थाना पिसावां के ग्राम चौखड़िया के मेवालाल ने शिकायत की थी कि पिहानी क्षेत्र के कल्याणी के संतोष ने खेत पर ऋण दिलाने का लालच देकर उसका आधार कार्ड, पैनकार्ड और तीन फोटो ले ली। कई कागजों पर अंगूठा लगवा लिया। दो माह बाद बैंक से दो लोग आए और कहा कि तुमने बैंक से ऋण लेकर बाइक निकाली थी और उसकी किस्त नहीं जमा की, तब मेवालाल को ठगी की जानकारी हुई। पुलिस ने ठगी के सरगना संतोष को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की। गिरोह में शामिल पिहानी कस्बे के कटरा बाजार के हरिनाम, टड़ियावां के हरिहरपुर के रामनिवास और दिबिया फतेहपुर के विजय पाल को भी पुलिस ने हिरासत में ले लिया। पुलिस ने 12 बाइकें और तीन स्कूटी बरामद की। आरोपित बाइक व स्कूटी को 40 हजार में बेच देते थे। पुलिस टीम को एसपी ने 20 हजार रुपये का इनाम दिया।

छात्रा से दुष्कर्म, वीडियो किया वायरल-हरपालपुर : क्षेत्र के एक गांव की कक्षा नौ की छात्रा के साथ युवक ने दुष्कर्म किया। आरोपित ने इसका वीडियो भी बना लिया और अब इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दिया है।

क्षेत्र के एक गांव निवासी छात्रा ने बताया कि 15 दिन पहले वह विद्यालय से घर आ रही थी। रास्ते में एक युवक ने उसे पकड़ लिया और खेत में ले जाकर दुष्कर्म किया। इसके बाद वीडियो बना लिया और आवाज भी अलग से रिकार्ड कर ली। आरोपित ने दुष्कर्म की किसी को भी जानकारी देने पर अंजाम भुगतने की धमकी भी दी थी। पांच दिन पहले आरोपित ने उसका वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दिया। वीडियो वायरल होने के बाद घटना की जानकारी पीड़िता के स्वजन को हुई। शुक्रवार को पीड़िता को लेकर स्वजन कोतवाली पहुंचे और पुलिस को तहरीर दी। कोतवाल राघवन कुमार सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। उसी के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी