डकैती का राजफाश, दो बदमाश गिरफ्तार

लोनार पुलिस को मिली सफलता

By JagranEdited By: Publish:Sun, 03 Oct 2021 10:55 PM (IST) Updated:Sun, 03 Oct 2021 10:55 PM (IST)
डकैती का राजफाश, दो बदमाश गिरफ्तार
डकैती का राजफाश, दो बदमाश गिरफ्तार

हरदोई : लोनार क्षेत्र के जगदीशपुर में करीब 11 माह पहले पड़ी डकैती के राजफाश का पुलिस ने दावा किया है। दो बदमाशों को गिरफ्तार कर उनके पास से साढ़े आठ हजार रुपये और कुछ सामान भी बरामद किया गया है।

कोतवाल रंधा सिंह ने बताया कि जगदीशपुर में एक घर में 16 नवंबर 2020 को डकैती हुई थी। घटना के राजफाश के लिए पुलिस लगातार प्रयास कर रही थी। देहात क्षेत्र के ग्राम ओमपुरी से दो अक्टूबर को पुलिस टीम ने दो लोगों को गिरफ्तार किया। पूछताछ में उन्होंने अपना नाम मुकेश उर्फ ठुटठी और गुड्डू बताया है। इन लोगों ने बताया कि जगदीशपुर में यह अपने दो अन्य साथी गोविद व सत्यपाल के साथ चोरी के इरादे से गए थे, लेकिन लोगों के जग जाने के चलते मारपीट हो गई थी, जिसमें तीन-चार लोग घायल हो गए थे। पुलिस ने इनकी निशानदेही पर 85 सौ रुपये, तीन चांदी की पायल, एक सोने की चेन बरामद की है। इनके दो साथियों की तलाश की जा रही है।

देहात क्षेत्र में दर्ज हैं लूट और चोरी के मामले : कोतवाल ने बताया कि इन लोगों पर देहात कोतवाली में लूट, चोरी और गैंगस्टर एक्ट में चार-चार मामले दर्ज हैं।

लेखपाल के साथ मारपीट करने वाले के विरुद्ध मुकदमा दर्ज

- मल्लावां : खेत की नाप करने गई राजस्व टीम के लेखपाल के साथ मारपीट करने वाले के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है। वहीं आरोपी आलोक कुमार ने लेखपाल पर एसडीएम के आदेश की अवहेलना करने की शिकायत डीएम से की है।

शनिवार को लेखपाल सुमित कनौजिया और कानून-गो राजेश कुमार, लेखपाल कपिल व संदीप पुलिस बल के साथ ग्राम बरोहा में खेत की नाप करने गए थे। वहीं पर विपक्षी आलोक कुमार भी पहुंच गए और एसडीएम का आदेश दिखाया कि न्यायालय में वाद चलने तक कुछ नहीं किया जा सकता। तभी दोनों पक्षी में बहस भी हुई। इसे लेकर लेखपाल सुमित ने आलोक के विरुद्ध गाली गलौज, मारपीट करने व कागज फाड़ने का आरोप लगाकर मुकदमा दर्ज कराया था। वहीं आरोपी आलोक कुमार ने लेखपाल की शिकायत डीएम से की है। बताया कि एसडीएम ने 24 सितंबर को आदेश किया था कि न्यायालय में वाद चलने विवादित भूमि पर कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी। उसके बाद भी लेखपाल ने जबरदस्ती की और विरोध करने पर झूठा मुकदमा दर्ज कराया। इस संबंध में कोतवाल सुनील सिंह ने बताया कि प्रकरण की जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी