पुलिस मुठभेड़ में सरगना को गोली लगी, तीन अन्य गिरफ्तार

-एक है नाबालिग गेंहू लदा ट्रक चोरी कर हेल्पर की हत्या में हैं चारों शामिल -लखनऊ मार्ग पर छोहा पुल के निकट हुई मुठभेड़ तीन को मंडी से पकड़ा

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 10:13 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 10:13 PM (IST)
पुलिस मुठभेड़ में सरगना को गोली लगी, तीन अन्य गिरफ्तार
पुलिस मुठभेड़ में सरगना को गोली लगी, तीन अन्य गिरफ्तार

हरदोई : एफसीआइ गोदाम के बाहर से सरकारी गेंहू लदे ट्रक को चोरी कर हेल्पर की हत्या करने वाले शातिरों को पुलिस ने मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया है। इस दौरान सरगना को गोली भी लग गई।

हरदोई गल्ला मंडी में संचालित पीसीयू के क्रय केंद्र से 600 बोरी ट्रक गेंहू लेकर एफसीआई गोदाम गया ट्रक 10 जून की रात चोरी हो गया था। ट्रक हेल्पर सइयापुरवा निवासी रामखेलावन भी गायब था। ठेकेदार विकास गुप्ता की तहरीर पर पुलिस ने एफआइआर दर्ज कर सीओ सिटी विकास जायसवाल के नेतृत्व में टीम लगी थी। 12 जून को लखनऊ के बंगला बाजार में डीजल खत्म हो जाने पर शातिर ट्रक छोड़कर फरार हो गए थे, लेकिन उससे करीब 50 बोरी गेंहू गायब था। अगले दिन परिचालक रामखेलावन का भी बंगला बाजार में कुछ दूरी पर नहर के पास शव बरामद हुआ था।

एसपी अजय कुमार ने बताया कि हरदोई-लखनऊ मार्ग पर छोहापुल के पास पुलिस टीम ने बाइक सवार को घेर लिया, तो वह बाइक छोड़कर पुलिस टीम पर फायरिग करते हुए भागा। पुलिस की जवाबी फायरिग में उसके पैर में गोली लग गई और वह गिर गया। तमंचा और बाइक के साथ गिरफ्तार किए गए शातिर ने अपना नाम कछौना के इस्लामनगर निवासी नौशाद बताया। उसने बताया कि उसके साथी गल्ला मंडी में चोरी के उद्देश्य से बैठे हैं। पुलिस ने वहां पहुंचकर उसके गांव के ही 17 वर्षीय शातिर के साथ ही सूरज और दिलशाद को गिरफ्तार कर लिया। एसपी ने बताया कि नौशाद भी ट्रक हेल्पर है और उसी ने पूरी योजना बनाकर घटना को अंजाम दिया था। उनकी निशानदेही पर गेंहू की खाली बोरी, मृतक हेल्पर रामखेलावन के कपड़े, उसका आधार कार्ड बरामद कर लिया गया है। आईजी लखनऊ और हरदोई टीम की संयुक्त कार्रवाई में पुलिस को सफलता मिली। एसपी ने पूरी टीम को 25 हजार रुपये का पुरस्कार दिया है। साथी बनकर ट्रक में बैठा और फिर कर दी हत्या

जासं, हरदोई : पुलिस हिरासत में नौशाद ने बताया कि रामखेलावन सीधा-साधा था। बातचीत के बहाने ट्रक में बैठा और अपने साथियों के साथ उसे कब्जे में लेकर चला गया, लेकिन लखनऊ में डीजल खत्म हो जाने पर वह ट्रक आगे नहीं ले जा सके, क्योंकि रामखेलावन उसे पहचानता था, इसलिए उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने बताया कि नौशाद और सूरज के खिलाफ कछौना में भी चोरी के मामले दर्ज हैं।

chat bot
आपका साथी