अस्पताल में मलेरिया के मरीजों की भीड़

हरदोई : मच्छरों के आतंक से मलेरिया फैल रहा है। जिला अस्पताल में बुखार और मलेरिया के

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 Sep 2018 11:35 PM (IST) Updated:Mon, 24 Sep 2018 11:35 PM (IST)
अस्पताल में मलेरिया के मरीजों की भीड़
अस्पताल में मलेरिया के मरीजों की भीड़

हरदोई : मच्छरों के आतंक से मलेरिया फैल रहा है। जिला अस्पताल में बुखार और मलेरिया के रोगियों की संख्या बढ़ती जा रही है। ओपीडी और दवा लेने के लिए रोजाना लंबी-लंबी लाइन लग रही है। अस्पताल समुचित उपचार की बात तो कह रहा है लेकिन जिला अस्पताल में मलेरिया और फीवर के मरीजों को सामान्य मरीजों के साथ ही भर्ती किया जा रहा है। अस्पताल में न तो ऐसे मरीजों के लिए कोई वार्ड ही बनाया गया है और न ही दवाएं उपलब्ध हैं और स्वास्थ्य महकमा बेहतर उपचार करने का दावा कर रहा है।

जिले में फीवर, मलेरिया के साथ ही दिमागी बुखार और डेंगू ने दस्तक दे दी है। हर क्षेत्र में फीवर और मलेरिया से सैकड़ों मरीज परेशान हैं। साथ ही मल्लावां में दिमागी बुखार और टड़ियावां में डेंगू के मरीज के मिलने से हड़कंप मचा हुआ है। जिला अस्पताल में बेहतर इलाज का दावा तो हो रहा है लेकिन इन मरीजों के लिए कोई व्यवस्था तक नहीं की गई है। अस्पताल में फीवर और मलेरिया के मरीजों को सामान्य मरीजों के साथ ही भर्ती किया जा रहा है। सामान्य मरीजों के साथ मलेरिया और फीवर के मरीजों को भर्ती करने से सामान्य रोगी भी इनकी चपेट में आ सकते हैं। विभाग के पास बुखार में दी जाने वाली दवा पैरासिटामाल और इंजेक्शन तक उपलब्ध नहीं है और मरीजों को बेहतर इलाज देने का दावा कर रहा है।

बोले जिम्मेदार : जिला मलेरिया अधिकारी हरिपाल ¨सह ने बताया कि मलेरिया में दी जाने वाली दवाएं उपलब्ध हैं और उनके पास जिला अस्पताल के अभी तक 196 मरीजों की जांच की गई है जिसमें 30 मरीजों में मलेरिया की पुष्टि हुई है। जिले के हर ब्लाक में चार टीमें लगाई गई हैं।

chat bot
आपका साथी